Action में योगी सरकार बड़े पैमाने पर co बदले, मेरठ के भी 5 अधिकारियों का तबादला

मेरठ से भी हुआ 5 डिप्टी एसपी का तबादला

0
98

मेरठः UP की योगी सरकार रविवार देर रात ACTION मोड़ में आ गई। शासन के निर्देश पर 111 डिप्टी एसपी बदले गए। तबादलों की लिस्ट में मेरठ के भी 5 सीओ का नाम शामिल है। जहां से सीओ के तबादले किए गए उनके स्थाना पर दूसरे जनपद में तैनात अधिकारियों को तैनाती दी गई है। कहने को यह रुटीन बदलाव है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी सीओ को मैरीट के हिसाब से बदला गया है। जिन सीओ का कामकाज अच्छा नहीं था, उनका तबादला किया गया है।

शासन ने बड़े पैमाने पर डिप्टी एसपी के तबादले किए हैं। इनमें मेरठ जिले के भी पांच सीओ शामिल हैं। जिन अधिकारियों के तबादले हुए हैं उनके स्थान पर नए अधिकारियों केा तैनाती मिली है। मेरठ  से जिन पांच अधिकारियों के तबादले हुए हैं। उनमें च्रक्रपाणि त्रिपाठी, पंकज कुमार सिंह, संजीव देशवाल, हरिमोहन सिंह और दिनेश कुमार शुक्ला शामिल हैं। इनके स्थान पर जिन्हे लाया गया उनमें अयोध्या से अरविंद कुमार , लखनऊ से दीपक कुमार, रायबरेली से राजेन्द्र सिंह शाही, सीतापुर से उदय प्रताप सिंह और लखनऊ से अमित कुमार राय शामिल हैं। मेरठ में सीओ ब्रहमपुरी रहे चक्रपाणि त्रिपाठी को वाराणसी भेजा गया है। वहीं सीओ कोतवाली दिनेश चंद्र शुक्ला को कानपुर में तैनाती दी गई है। सीओ दौराला पंकज कुमार सिंह को बाराबंकी स्थानांतरित किया गया है। हरिमोहन सिंह को फिरोजाबाद भेजा गया है। संजीव देशवाल को मुरादाबाद भेजा गया है।

भूमि पूजन के चलते लटक गई थी तबादला सूची

शासन स्तर से ये तबादलें काफी पहले होने थे। इसकी सूची भी तैयार हो चुकी थी।लेकिन 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन के मददेनजर इस पर रोक लगा दी थी। अब जबकि अयोध्या में भूमि पूजन हो गया और स्थिति समान्य देख इस तबादला सूची को जारी कर दिया गया। सभी अधिकारियों को तत्काल अपने-अपने जिले में चार्ज संभालने के लिए कहा गया है। अगले एक दो दिनों में मेरठ से स्थानंतरित हुए सभी डिप्टी एसपी अपना कार्यभार अन्य जिलों से आए डिप्टी एसपी को सोंप देंगे।

———

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here