Weekly lockdoun खत्म, सरकार ने रात 9 बजे तक मार्केट खोलने के दिए निर्देश

वीकेंड लॅाकडाउन हटने से व्यापारियों के चेहरे पर आई चमक, लेकिन मेरठ में नहीं घट रहा संक्रमण

0
796

मेरठ। सूबे की  योगी सरकार ने Weekly lockdoun की व्यवस्था खत्म कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश दिया है कि यूपी में अब बाजार सुबह 09 बजे से रात्रि 09 बजे तक खुले जाए। इसके अलावा प्रदेश में बाजारों की साप्ताहिक बन्दी रविवार को निर्धारित की जाए। ऐसे में अब शनिवार को भी बाजार खुलेंगे और एक तरह से वीकेंड लॉकडाउन खत्म हो गया। सरकार के फैसले से व्यापारियों के चेहरे खिल उठे हैं। हालाकि corona infection का खतरा अभी कम नहीं हुआ है।

Coronavirus का कहर जारी, उत्तर प्रदेश में 4 सितंबर से शुरू होगा Sero survey

ऐसा रहेगा अनलॉक- 4 

सभी स्कूल-कालेज व कोचिंग संस्थान 30 सितम्बर तक बंद रहेंगे। 21 सितम्बर से कन्टेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्र में कक्षा 9 से 12 तक के छात्र शिक्षकों से परामर्श के लिए स्कूल-कालेज जा सकेंगे। स्कूलों में 50 प्रतिशत शिक्षक व कर्मचारियों को online परामर्श के लिए बुलाया जा सकता है। कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थानों, आईटीआई, कौशल विकास निगम या कौशल विकास मिशन में पंजीकृत अल्पकालिक प्रशिक्षण केंद्रों में कौशल या व्यावसायिक प्रशिक्षण की अनुमति होगी।

परशुराम सेना ने उठाई परशुराम मंदिर निर्माण की आवाज, उमेश बने समिति संघर्ष के संरक्षक

व्यापारियों के चेहरे पर चमक

अनलॅाक-4 के निर्देशानुसार व्यापारियों के चेहरे पर तो चमक आई है, लेकिन मेरठ जैसे शहर से रोजाना corona infected मरीजों का सतक लग रहा है। क्या ऐसे में इतनी छूट और ज्यादा infection को बढावा नहीं देगी। सरकार के आदेश से स्वास्थय विभाग और जिला प्रशासन की मुशीबतें जरुर बढा दी है। नई गाइडलाइन में अब समारोह में भी 100 लोक एक प्लेस पर एकत्र हो सकते हैं। ncr में सात सितंबर से मेट्रों का संचालन भी हो रहा है।

प्रदेश में गुंडाराज कायमः अतुल प्रधान, बढते क्राइम को लेकर समाजवादियों ने किया प्रदर्शन

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here