weekly lockdown में अधिकारियों की सख्ती के बाद पसरा सन्नाटा, जमकर काटे गए चालान

रविवार को भी रहेगी पूरी तरह सख्ती, नियमों के उलंघन पर होगी सख्त कार्रवाई

0
713

मेरठ। corona infection की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लागू 55 घंटे के weekly lockdown शुक्रवार रात दस बजे से लागू हो गया है, जो रविवार रात तक चलेगा। लॉकडाउन लागू जरूर होता है लेकिन लोग इसका पालन नहीं करते। इन हालात पर अंकुश लगाने के लिए हाईकोर्ट ने सख्त आदेश दिया है। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव ग्रह ने सभी पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने शनिवार को वे खुद लॉकडाउन का निरीक्षण किया। आलाधिकारियों के सख्ती के बाद शहर में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। साथ ही ट्रफिक पुलिस चालान भी खूब किए।

 

वेस्ट से अश्वनी और कांता होंगे संगठन के खेवनहार, नई टीम में अश्वनी त्यागी को महामंत्री और देवेंद्र बने उपाध्यक्ष

लॉकडाउन के 55 घंटों के दौरान भी अधिकांश लोग घरों के बाहर रहते हैं। इस लापरवाही से नाराज हाईकोर्ट ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार से कोरोना नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्य योजना मांगी है। इसके बाद से खलबली मची है। शासन ने आनन फानन में ही कार्ययोजना तैयार करके प्रदेश के पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं। जिसका असर आज मेरठ महानगर में साफ देखने को मिला।

corona infection  का  आंकड़ा meerut में लगातार बढ़ रहा है। इसके बावजूद न तो जनता गंभीर है और न ही जिम्मेदार अधिकारी। इन हालात पर चिंता जताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर कोर्ट ने सख्त आदेश जारी किया है। कोर्ट ने सख्त कार्रवाई करने और इसकी कार्ययोजना पेश करने का आदेश दिया है। जिसके बाद शनिवार को कमिश्नर, एडीजी, आइजी, डीएम और एसएसपी समेत सभी उच्चाधिकारी ने क्षेत्रों में भ्रमण किया। कोविड 19 की रोकथाम के लिए जारी निर्देशों का सख्ती से पालन कराया गया। कई लोगों के चालान भी काटे। इस दौरान शहर के मुख्य बाजार भी सूने नजर आए। अपर जिलाधिकारी अजय तिवारी का कहना है कि हाईकोर्ट और शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया गया है। रविवार को भी इसका सख्ती से पालन होगा। यदी किसी ने आदेशों का उलंघन करने की कोशिश की तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे। रविवार को भी जरुरी चीजों को छोड़कर संपूर्ण lockdown रहेगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here