weather update उमस भरी गर्मी से लोगों का बुरा हाल, अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

0
209

मेरठ।  वेस्ट यूपी के जिलों में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। weather department  के मुताबिक पश्चिमी विक्षोब सक्रिय होने के चलते भारी बारिश की आशंका है।  weather department  के अनुसार मेरठ का आज अधिकतम Temperature 35 degrees दर्ज किया गया। पिछले तीन दिनों से उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है, वही किसानों को भी इस वक्त बारिश की बेहद जरुरत है।

ये भी पढें

सुशांत सिंह मामला : पुलिस जांच में हुआ बड़ा खुलासा, परिवार वालों से नहीं थे ठीक सुशांत के संबंध

बाढ से निपटने के तैयारी पूरी

मेरठ के हस्तितनापुर  इलाके में बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूर्ण कर दी गई है। जिला प्रशासन के मुताबिक बाढ संभावित सभी क्षेत्रों का दौरा संबंधित अधिकारियों ने कर लिया है। जहां जिस उपकरण की आवश्यकता है भेजा जा रहा है। साथ ही किसी भी स्थिति से निपटन के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी कर दिया गया है। ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके।

कृषि वैज्ञानिक डा0आरएस सैंगर के मुताबिक बारिश होने के आसार बने हुए हैं। खरीफ की फसल के लिए ये बारिश किसी सोने से कम नहीं है। किसानों को उन्होंने खेत में सिंचाई न करने की सलाह दी है। ताकि बारिश के पानी से ही सिचाई पूरी हो सके। मौसम विभाग की मानें तो शेष जिलों में भी मौसम में बड़ा बदलावा देखने को मिलेगा। दिनभर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, पूर्वांचल के कुछ जिलों को रहने दें तो यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार यहां पर मिलाजुला मौसम रहने की उम्मीद है।

 

 

 

इन जिलों में भी बदल सकता है मौसम

wether विभाग के अनुसार बरेली, सीतापुर, सहाजहांपुर,आंवला इन जिलों में भी बारिश होने की पूरी संभावना बनी है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो इन जिलों में ओले पड़ने की संभावना है। जिसको लेकर धान किसानों के माथे पर लकीरे साफ दिखाई दे रहीं हैं। क्य़ोंकि धान इस समय पककर तैयार है। बारिश से धान किसानों को नुकसान होने की संभावना है।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here