Hathras Gang Rape Case: ​वाल्मीकि समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी, आरोपियों को ​फांसी देने की मांग

हाथरस की बेटी के अंतिम संस्कार के बाद वेस्ट यूपी के लोगों में उबाल है और हाथरस की घटना के खिलाफ लोग सड़कों पर आ गए हैं। किसी संगठन ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है तो किसी ने एक करोड़ ​मुआवजा और एसएसपी हाथरस को निलंबित करने की मांग की है।

0
328

मेरठ। हाथरस के चंपदा क्षेत्र में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उस पर हमला करके गंभीर रूप से घायल करने के बाद ​मंगलवार की सुबह उसकी मृत्यु हो गई थी। पीड़िता की मौत के बाद लोगों में आक्रोश है। बुधवार को वेस्ट यूपी के जनपदों में इस केस को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं। मेरठ शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। वाल्मीकि समाज ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है। ऐसा नहीं किया जाने पर ​आंदोलन की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: Meerut में भाजपाइयों ने पुलिस अफसर पर लगाया ​अभद्रता का आरोप, सांसद तक पहुंची शिकायत

सरधना में मोहल्ला खाकरोबान से गुजरान गेट होते हुए अंबेडकर द्वार देवी मंदिर चौराहा तक कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग उठी। लोगों ने इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाये जाने की मांग की। कार्रवाई नहीं होने पर वाल्मीकि समाज ने आंदोलन की चेतावनी दी। बुधवार की दोपहर वाल्मीकि मंदिर में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जारी किया जाएगा। इस दौरान सुभाष चावरिया, महिपाल वाल्मीकि, सुगन चंद धीगान, राजन टॉक, संजय, नरेंद्र पप्पू एवं अमित बौद्ध व अशोक राणा आदि मौजूद रहे। मवाना में ऑल इंडिया मजलिसे एत्तेहाद मुस्लमीन पार्टी द्वारा आंबेडकर पार्क में शोक सभा हुई। सभी ने मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व प्रदेश सचिव युवा विनोद कुमार, महमूद शेख, शादाब चौधरी, आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: चारपाई पर पड़ा ​मिला पति का शव, प्रेम संबंधों के चलते गला दबाकर हत्या की आशंका

लावड़ में भी गैंगरेप के आरोपियों को फांसी देने की मांग की गई है। गौरव सूद के नेतृत्व में समाज के लोग महर्षि वाल्मीकि मंदिर पर एकत्रित हुए। राजपाल, अशोक कुमार, विक्रम, सनी, अजित, राजबीर, रतन, राहुल, अमित व गुड्डू आदि मौजूद रहे। फलावदा में सफाई मजदूर संघ उप्र. व सर्वसमाज के लोग पेट्रोल पंप चौराहे पर एकत्र हुए। सपा नेता शाही अब्बास ने कहा कि सरकार सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को सुरक्षा व एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की मांग की। लोगों ने एसएसपी हाथरस को निलंबित करने की मांग की।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here