meerut: अभी और सताएगी ठंड, पूरे प्रदेश में विशेष अलर्ट जारी

वेस्ट यूपी से लगे अन्य स्थानों पर ठंड कर कहर ढाएगा सितम, अगले पांच दिनों तक कम ही होंगे सूर्य भगवान के दर्शन

0
172

meerut: यूपी में ठंड का कहर जारी है। हार्ड गला देने वाली ठंड से सभी का जीवन अस्त-व्यस्त है। ठंड के कारण लोग घरों में दुबके रहने को मजबूर हैं। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में अभी ठंड और बढेगी। इसके लिए Mausam Vibhag ने Alert जारी किया है। यूपी के करीब 20 जिलों का तापमान काफी हद तक घटने के आसार है। आसमान में घटा के साथ तेज हवाएं देखने को मिलेंगी। जिसकी वजह से ठिठुरन काफी बढ़ जाएगी।

बड़ी खबर: आजम खान के लिए आई बुरी खबर, अब अदालत ने सुनाया बड़ा फैसला

वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने 40 जिलों में बेहद घने कोहरे का भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इनमें अवध क्षेत्र, पूर्वांचल, तराई, पश्चिमी यूपी और एनसीआर के तमाम जिले शामिल हैं। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी सुबह के समय न के बराबर रहेगी। हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा छटने और हल्की धूप निकलने की भी संभावना रहेगी। कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश में भीषण ठंड से जल्द छुटकारा मिलने की उम्मीद काफी कम है।

उप्र विधान परिषद के सबसे वरिष्ठ और पूर्व सदस्य ओम प्रकाश शर्मा का निधन

सरदार भल्लभ भाई पटेल university मौसम विभाग के प्रभारी ने बताया कि वेस्ट के मेरठ, मुज्जफरनगर, शामली, बागपत, बिजनौर सहित इनसे लगे अन्य जनपदों में भी अगले कई दिनों तक सूर्य भगवान के दर्शन कम ही होंगे। साथ ही तेज हवाएं चलेंगी। जिससे ठिठुरन बढ़ जाएगी। 25 जनवरी तक मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहने वाला है। हालाकि यह मौसम गेंहूं की फसल के लिए बहुत लाभदायक है। जितनी ज्यादा सर्दी पड़ेगी गेंहू की फसल पर उतना ही रंग आएगा।
मेरठ में कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज, पहले दिन जानें किसको लगा टीका

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here