weekly lockdown का पालन न करने पर होगी सख्त कार्रवाई, सोमवार की सुबह तक रहेगा सबकुछ बंद

साप्ताहिक बंदी का अनुपालन करने में आनाकानी कर रहे लोग, प्रशासन सख्त

0
130

मेरठः जिले में कुछ लोग weekly lockdown को मानने में आनाकानी कर रहें हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ जिलाधिकारी ने सख्त कार्रवाई निर्देश जारी किए हैं। जिला प्रशासन ने 55 घंटे की साप्ताहिक बंदी को तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। weekly lockdown के चलते पुलिस ने जिले की सीमाए सील की हुई हैं। साथ ही जरुरी सेवाओं को छोड़कर सभी पब्लिक प्लेस के प्रतिष्ठान बंद करने का क़ड़ाई के पालन कराया जा रहा है।

शासनादेश के अनुसार मेरठ सहित पूरे यूपी में शुक्रवार रात दस बजे के बाद से जिले में 55 घंटे की बंदी शुरू हो गई थी। यह बंदी सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगी। शनिवार और रविवार को बाजार, मंडी, प्रतिष्ठान, कार्यालयों सहित सभी गतिविधियां बंद रहेंगी। इस बीच आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बेवजह घर से निकलने वालों पर कार्रवाई होगी। बंदी के दोनों दिन दवा, दूध और सब्जी की दुकानें खुल रहेंगी।  शनिवार और रविवार की बंदी का मकसद, दोनों दिन विशेष अभियान चलाकर बाजार और शहरभर में सैनिटाइजेशन कराने का था मगर, यह पूरा नहीं हो पा रहा है।

फिर से जान लें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

55 घंटे की बंदी के दौरान सभी सरकारी कार्यालय, बाजार, गल्ला मंडी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे

चिकित्सीय सेवाएं, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पूर्व की तरह से सुचारू रहेंगी ,ट्रेनों का आवागमन यथावत रहेगा। ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए बसों की व्यवस्था परिवहन निगम करेगा।, मालवाहक वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों पर परिवहन जारी रहेगा एवं इनके किनारे पेट्रोल पंप व ढाबे खुले रहेंगे, ग्रामीण क्षेत्र में औद्योगिक कारखाने खुले रहेंगे, जिनमें शारीरिक दूरी एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। शहरी क्षेत्रों में निरंतर चालू रहने वाले औद्योगिक कारखानों को छोड़कर शेष बंद रहेंगे। इस अवधि में सरकार ने शराब के ठेके चालू रखने का प्रावधान किया है।

——————–

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here