Uttar Pradesh में जल्द भरेंगे सरकारी विभागों में खाली पड़े पद, CM Yogi ने मांगा ब्यौरा

Uttar Pradesh की Yogi Sarkar ने नौकरियां तलाश रहे Unemployed youth को रोजगार देने के लिए कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है

0
271

लखनऊ। Uttar Pradesh की Yogi Sarkar ने नौकरियां तलाश रहे Unemployed youth को रोजगार देने के लिए कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। इस क्रम में Chief Minister Yogi Adityanath ने शुक्रवार को सभी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगा है। इसके साथ ही इन Vacant posts के लिए भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने Chief Secretary सहित समस्त Additional Chief Secretary की मीटिंग लेते हुए रिक्त पदों संबंधी ब्यौरा एक सप्ताह में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में संपन्न तीन लाख पदों पर Selection Process के अनुरूप तीन माह में भर्ती प्रक्रिया संचालित करें। इसके साथ ही छह महीने में सभी पात्रों को Appointment letter वितरित करें।

 Weather Alert: वेस्ट यूपी में अभी बारिश के आसार नहीं, गर्मी-उमस से लोग रहेंगे परेशान

Chief Minister Yogi Adityanath ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश की विभिन्न भर्ती संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए चयन परीक्षाओं के आयोजन के सम्बन्ध में कार्य योजना तैयार की जाए। वहीं, राज्य सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल State government ने 2017 से अब तक खाली पदों के सापेक्ष की गई भर्ती में पुलिस विभाग में 1 लाख 37 हजार 253 तथा बेसिक शिक्षा विभाग में 54706 भर्तियां हो चुकी हैं। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में Group ‘B’, ‘C’ and ‘D’ की 8556 तथा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत 28622 भर्तियां सम्पन्न हुई हैं।

Love Jihad: सलमान ने रवि बनकर युवती से मंदिर में रचाई शादी, हिन्दू संगठनों ने थाने में किया जबरदस्त हंगामा

प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के लोक सेवा आयोग के माध्यम से 26103 व अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से 16708 भर्तियां की गई हैं। इसके साथ ही Secondary education department (राजकीय एवं सहायता प्राप्त विद्यालय) के अन्तर्गत 14000 तथा उच्च शिक्षा विभाग (विश्वविद्यालय-महाविद्यालय) में 4615 भर्तियां की जा चुकी हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here