देवबंद में शराब पीने से रोका तो दो पक्षों में पथराव और फायरिंग, कई ​लोग घायल, फोर्स तैनात

वेस्ट यूपी के सहरानपुर जनपद के देवबंद में रविवार की सुबह जाट और अनुसूचित जाति के लोगों के बीच जमकर संघंर्ष हुआ। इसमें कई लोग घायल हुए हैं। दोनों ओर से तहरीर दी गई है।

0
77

सहारनपुर। दूध की डेयरी के पास बैठकर शराब पीने से टोकने पर शनिवार की रात और रविवार की सुबह देवबंद में दो जातियों के लोगों में जमकर संघर्ष हुआ। पहले पथराव हुआ और फिर जमकर फायरिंग हुई। इसमें ​कई लोग घायल हुए हैं। ​पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए फोर्स तैनात की गई है।

यह भी पढ़ें: Bijnor नगर पालिका के चेयरमैन के यहां गोकशी पर हुई बड़ी कार्रवाई, दो दरोगा समेत आठ पुलिसकर्मी नपे

सहारनपुर जिले के देवबंद में कोतवाली क्षेत्र के साखनकला निवासी पंकज ने गांव से बाहर दूध की डेरी खोल रखी है। शनिवार की रात गांव के ही अनुसूचित जाति के कुछ युवक उसकी डेयरी के समीप शराब पी रहे। आरोप है कि जब पंकज ने इन युवकों को शराब पीने से टोका तो दोनों ओर से कहासुनी हो गई। फिर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों के दो लोगों को कोतवाली में ले आयी थी। रविवार की सुबह इस बात से गुस्साए अनुसूचित जाति के सैकड़ों लोगों ने एकत्र होकर पंकज और उनके परिवार के लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने फायरिंग करते हुए पथराव भी किया।

यह भी पढ़ें: Weather Update: पांच ​साल का टूट गया गर्मी का रिकार्ड, 15 दिन बाद West UP में बारिश की उम्मीद

दो पक्षों में संघर्ष की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति शांत करते हुए दोनों पक्षों का समझाने का प्रयास किया। गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। दोनों ओर से मामले की तहरीर दी गई है। जाट पक्ष की ओर से 20 लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है, जबकि अनुसूचित जाति के लोगों ने भी जाट समाज के लोगों पर गाली—गलौज व मारपीट का आरोप लगाया है। बताया जाता है रविवार की सुबह हुए पथराव में कुछ युवक भीम आर्मी से भी जुड़े हुए थे। जो पथराव के बाद गांव से फरार हो गए।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here