Saharanpur में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से कई मजदूर झुलसे, मच गया हड़कंप

सहारनपुर के बिहारीगढ़ के गांव सतपुरा में पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। इसकी चपेट में आकर ​कई मजदूर झुलस गए हैं। पुलिस आग के कारणों का पता लगा रही है। एक दिन पहले ही मेरठ में सिलेंडर फटने से हादसा हुआ था। यहां भी पटाखों का काम हो रहा था।

0
271

सहारनपुर। एक दिन पहले मेरठ के सरधना में एक घर में गैस सिलेंडर फटने से दो लोगों की मौत हो गई थी और सात लोग घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार मलवे में काफी संख्या में पटाखे मिले, इससे माना जा रहा है कि यहां पटाखों को काम भी होता था। शुक्रवार को सहारनपुर में भी पटाखों से जुड़ी घटना घटी। सहारनपुर के थाना बिहारीगढ़ क्षेत्र के ग्राम सतपुरा में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग गई। उस समय वहां कई मजदूर काम कर रहे थे। आग लगते ही पटाखे फटने लगे और वहां भगदड़ मच गई। लेकिन कई मजदूर पटाखे फटने के कारण आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए।

यह भी पढ़ें: West UP Corona Update: कोरोना का फिर बढ़ने लगा दायरा, 221 नए संक्रमित ​मरीज मिले

सूचना मिलते ही थाना पुलिस के साथ ही एसडीएम व सीओ भी मौके पर पहुंच गए। दमकल की भी इसी बीच 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने में जुट गई थी। काफी देर तक फैक्ट्री में पटाखे फटने की आवाज आ रही थी। घायलों में मांगी व पूनम नाम की महिला मजदूर की हालत चिंताजनक बताई जा रही थी। सभी घायत मजदूरों को जिला अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया था। यह फैक्ट्री देहरादून निवासी अमित कुमार की है प्रशासन का कहना है कि इसके पास निर्माण एवं भंडारण का लाइसेंस है।

यह भी पढ़ें: Muzaffanagar: घर में खुशी के माहौल के बीच पत्नी ने कर लिया सुसाइड, दो साल पहले हुई थी शादी

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here