Breaking: Saharanpur में खनन माफिया और पूर्व BSP MLC के यहां प्रवर्तन निदेशालय की टीम की छापेमारी

लखनऊ के प्रव​र्तन निदेशालय की टीम ने बुधवार को सहारनपुर में खनन माफिया और बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के घर पर छापा मारा है। स्थानीय पुलिस भी टीम के साथ रही। समाचार लिखे जाने तक ईडी टीम की कार्रवाई चल रही थी।

0
134

सहारनपुर। योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश के आपराधिक इतिहास रखने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई शुरू की है। इसी के मद्देनजर बुधवार को लखनऊ (Lucknow) के प्रव​र्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की एक टीम सहारनपुर (Saharanpur) पहुंची और स्थानीय पुलिस (Saharanpur Police) को लेकर खनन माफिया व बसपा के पूर्व एमएलसी (Former BSP MLC) हाजी इकबाल उर्फ बाल्ला के घर पहुंची और यहां संबंधित दस्तावेज और घर के लोगों से ​पूछताछ कर रही है। अंतिम समाचार मिलने तक ईडी टीम की कार्रवाई जारी थी।

जनपद में खनन माफिया व पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल उर्फ बाल्ला के मकान पर बुधवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने छापा मारा। ईडी की टीम दो इनोवा कार में सहारनपुर पहुंची है। टीम स्थानीय पुलिस को लेकर इकबाल के मकान पर पहुंची। टीम मकान के अंदर जांच कर रही है। बताया गया कि ईडी की टीम लखनऊ से आई है। वहीं मीडिया को अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

मुखौटा कंपनियों के जरिये प्रदेश की बंद चीनी मिलें खरीदने सहित अन्य मामलों को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। प्रवर्तन निदेशालय के साथ ही सीबीआई भी जांच कर रही है। अवैध खनन करके पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हाजी इकबाल के भाई बसपा एमएलसी महमूद अली और अमित जैन के खिलाफ एनजीटी ने हाल ही में 50-50 करोड़ का जुर्माना लगाया था। उसकी वसूली के लिए गत छह अक्तूबर को ही आरसी जारी हुई थी। ​इसे लेकर यहां हड़कंप मचा हुआ है। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई चल रही थी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here