Indian Air Force Day 2020: सहारनपुर में वायु सेना के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायु सेना गुरुवार को अपना 88वां स्थापना​ दिवस मना रही है। हिंडन एयर बेस में प्रदर्शन के दौरान एक हेलिकॉप्टर ​में तकनीकी खराबी के कारण सहारनपुर के ​एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। पायलट​ और सह—पायलट सुरक्षित हैं।

0
200

सहारनपुर। भारतीय वायु सेना गुरुवार को अपना 88वां स्थापना दिवस (Indian Air Force Day 2020) मना रही है। भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का गठन 8 अक्टूबर 1932 को हुआ था। भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान ने अपनी पहली उड़ान 1 अप्रैल, 1933 को भरी थी। 88वें ​स्थापना दिवस पर हिंडन एयर बेस पर वायु सेना द्वारा समारोह आयोजित किया गया है। इसी समारोह में करतब दिखाने वाले ​वायु सेना के एक हेलिकॉप्टर को सहारनपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इससे यहां खलबली मच गई। पायलट ​व सह पायलट को तकनीकी गड़बड़ी के चलते सहारनपुर के एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। पायलट के साथ स​ह-पायलट सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: West UP में सुबह की ठंड के साथ बदला मौसम, इस बार पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

सहारनपुर के रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के गांव कल्लरपुर गूर्जर में गुरुवार को वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। इस प्रक्रिया में पायलट व सह पायलट सुरक्षित हैं। इस इमरजेंसी लैंडिंग का कारण अभी पता नहीं चला है। वहां वायुसेना के अधिकारी भी आ गए हैं, लेकिन कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। तकनीकी टीम को बुलाया गया है। इसी बीच, गांव के खेत में हेलिकॉप्टर को भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। वहां पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: Bike Boat Scam में कंपनी के 50 हजार के इनामी डायरेक्टर समेत तीन गिरफ्तार, STF और EOW का एक्शन

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here