…हैलो मैं जेल से बोल रहा हूं, बंदी अब सप्ताह में पांच दिन कर सकेंगे घर पर बात

0
37

मेरठ। जिला कारागार में बंद कैदियों को अब एक नहीं दो नहीं बल्कि सप्ताह में पूरे पांच दिन घर पर बात करने की अनुमति होगी। जी हां अब बंदियों को घर की खैर खबर लेने के लिए चिंता करने की बिल्कुल जरुरत नहीं हैं। जेल प्रशासन ने चौधरी चरण सिंह कारागार में 17 हाईटेक मशीनें लगाई हैं। जिनके माध्यम से बंदी अपने घर का हाल-चाल बिना किसी रोक-टोक के ले सकेंगे।

meerut: हंगामें के बाद हरकत में आई पुलिस, आरोपी को भेजा जेल

दरअसल, पहले यह सुविधा सप्ताह में दो दिन बात करने की थी। जेल में लगी 2 मशीनों पर भार अधिक होने के चलते ज्यादातर खराब रहती थी। कोरोनाकाल में तो कई माह तक कैदी अपने घर बात तक नहीं कर पाए। समस्या को गंभीरता से लेते हुए जेल प्रशासन 17 हाईटेक मशीने लगाई हैं। साथ ही बंदियों को अब 2 की जगह सप्ताह में 5 दिन घर बात करने की अनुमति प्रदान की है। खबर से बंदी ही नहीं बल्कि परिजनों में खुशी है।

दो नंबर पर बात करने की सुविधा

जेल अधीक्षक राकेश कुमार बताते हैं कि वर्तमान में लगभग 2500 बंदी जेल के अंदर हैं। इन बंदियों को परिजनों ने दो मोबाइल नंबर पर बात करने की सुविधा दी जाएगी। इन नंबरों को जेल प्रशासन अपने फाइल में पंजीकृत करेगा। इसके बाद संबंधित थानों के अलावा मोबाइल कंपनियों से जांच कराकर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बंदी की ओर से पंजीकृत कराया मोबाइल नंबर उनके परिवार के सदस्यों का ही है। पहले जेल प्रशासन सिर्फ एक नंबर पर ही बात कराने की सुविधा देता था।
…हैलो मैं जेल से बोल रहा हूं, बंदी अब सप्ताह में पांच दिन कर सकेंगे घर पर बात

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here