Agra को मिला Metro Project का तोहफा, PM Modi ने किया कार्य का उद्घाटन

0
214

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। शहरी मामलों के केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य लोगों ने आगरा के 15 बटालियन पीएसी परेड मैदान में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में भाग लिया। यह प्रोजेक्ट आगरा के लोगों की जिंदगी आसान करेगा और आगरा आने वाले पर्यटकों के लिए भी मददगार होगा।

Kisan Yatra से पहले सपा मुखिया Akhilesh Yadav घर में नजरबंद, सपाइयों में आक्रोश

यह मेट्रो परियोजना दो गलियारों में फैली हुई है। जिनकी कुल लंबाई 29.4 किमी है और यह ताजमहल, आगरा किला, सिकंदरा जैसे पर्यटकों के प्रमुख आकर्षण वाले रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड से कनेक्टेड है। इस प्रोजेक्ट से शहर की 26 लाख आबादी को लाभ होगा और यह 60 लाख से अधिक पर्यटकों के लिए भी होगा जो हर साल इस शहर में आते हैं। यह ऐतिहासिक शहर आगरा को पर्यावरण के अनुकूल मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम देगा। इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत 8,379.62 करोड़ रुपये होगी और इसके 5 साल में पूरा होने की उम्मीद है।

Farmer Protest: सरकार ने नहीं मानी मांगें तो किसानों से बिल नहीं वसूलेंगे बिजली कर्मचारी

पिछले साल 8 मार्च को प्रधानमंत्री ने सीसीएस हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक 23 किलोमीटर लंबे उत्तर-दक्षिण गलियारे पर लखनऊ मेट्रो के कमर्शियल ऑपरेशन की शुरूआत के साथ-साथ आगरा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन किया था।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here