लखनऊः UP में अब बार खोलने की अनुनति, मार्च से चल रहे थे बंद, जाने क्या हैं सरकार के आदेश

0
202

Lucknow। बार में बैठकर जाम छलकाने वालों के लिए यह खबर राहत देने वाली है। यूपी सरकार ने पिछले 5 माह से बार खोलने पर लगे प्रतिबंद को आज हटा दिया है। अब सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक बार व्यापारी अपना प्रतिष्ठान खोल सकेंगे। सरकार के फैसले से जहां शराब पीने वालों के चेहरे पर खुशी आई है। वहीं बार व्यापारियों ने भी चैन की सांस ली है। बार व्यापारी कई बार आबकारी विभाग में बार खोलने की गुहार लगा चुके हैं।

Meerut: डुप्लीकेट एनसीईआरटी किताबों को लेकर खुले नए राज, भाजपा नेता और उसके भतीजे पर शिकंजा

दरअसल, corona infection के चलते 24 मार्च से देश और प्रदेश के सभी बारों को खोलने पर प्रतिबंद लगा हुआ था। अब अनलॉक 4 के तहत प्रदेश सहित पूरे देश में शराब पीने वाले लोग बार में बैठडकर जाम छलका सकेंगे। सरकार ने सभी जिलों के आबकारी विभाग को एडवाइजरी जारी कर बार खोलने की अनुमति प्रदान की है। साथ ही बार में शराब पीने वालों को क्या-क्या सावधानी रखनी है, इसके लिए भी दिशा निर्देश दिए हैं । नियमों का उलंघन करने पर कोरोना एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

Meerut: कुख्यात बद्दो की फरारी मामले को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका, जानिए पूरा मामला

करें सोशल डिस्टेसिंग का पालन 

सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बार संचालक बार परिसर में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेंगे। एक टेबल से दूसरी टेबल की दूरी कम से कम दो गज होना जरुरी है। साथ ही बार में घुसने से पहले प्रति ग्राहक का तापमान चैक किया जाना अनिवार्य है। इसके अलावा सेनेटाइजर से हाथ साफ करने की भी व्यवस्था होना चाहिए।  एक -दूसरे से बात करते समय सभी ग्राहकों के मूंह पर मास्क लगा होना जरुरी है। रात 9 बजे के बाद यदि किसी का बार खुला मिला तो भी कार्रवाई बार संचालक के खिलाफ होगी।

love jihad: दानिश ने सोनू बनकर रचाई शादी, फिर हुआ फरार, पीड़िता की कहानी सुनकर रह जाएंगे हैरान

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here