meerut: अब डीएल भी होगा तत्काल में जारी, नहीं काटने होंगे rto कार्यालय के चक्कर, विभाग करने जा रहा व्यवस्था में बदलाव

0
189

meerut: अब आपको ड्राइवर लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ कार्यालय के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं पडेगी। साथ ही 3-3 माह  के इंतजार से छुट्टी मिल जाएगी। क्योंकि लोगों की परेशानी को देखते हुए विभाग डीएल को भी रेलवे टिकट की तरह तत्काल में जारी करने की प्लानिंग कर रहा है। बहुत जल्द आपको समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक डीएल बनवाने की प्रक्रिया में बदलाव किया जा रहा है। जिससे आपको सीधे फायदा होगा।

farmers protest: किसान आन्दोलन के सहारे खोई जमीन की तलाश में राजनीतिक दल, गाजीपुर बॅार्डर पर लगा विपक्ष का जमवाड़ा

ड्राइवर लाइसेंस हर व्यक्ति की जरुरत होता है। क्योंकि बिना डीएल के कोई भी वाहन लेकर निकलना आपकी जेब ढीली कर सकता है। अभी तक डीएल बनवाना बहुत टेढी खीर होती है, जरुरतमंद को ड्राइवर लाइसेंस बनवाने के लिए न सिर्फ आरटीओ कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं बल्कि दलाल के चक्कर में पड़ कर पैसे भी अधिक खर्च करने पड़ते हैं। साथ ही 3-3 माह तक लाइसेंस की लंबी प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ता है। इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए विभाग ने लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया में बदलाव किया है। जिससे आपको काफी हद तक फायदा हो जाएगा।

Farmer Protest: प्रतिकूल परिस्थिति ने टिकैत बंधुओं के बीच मिटाई दूरी

क्या है नई व्यवस्था

विभागीय जानकारी के मुताबिक नई व्यवस्था में  एक दिन में ही कंप्युटर और ड्राइविंग टेस्ट लेकर आपको लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा। जिससे आरटीओ कार्यालय के बाहर बैठे ब्रोकर गिरी भी काफी हद कत बंद हो जाएगी। साथ ही जरुरतमंद बिना परेशान हुए एक दिन में ही ड्राइवर लाइसेंस लेकर घर जा सकेगा। मेरठ आरटीओ विजय गुप्ता के मुताबिक कुछ समय बाद ही मेरठ सहित अन्य कार्यालयों में भी सुविधा शुरु कर दी जाएगी।

वर्जन

फिलहाल में महानगरों में सुविधा शुरु की जा रही है। जल्द ही पूरे प्रदेश में तत्काल टिकट व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। इसका फायदा नए लाइसेंस बनवाने वालों को मिलेगा।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ मेरठ

Singhu में किसानों के साथ स्थानीय लोगों की झड़प, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here