Weather Alert: वेस्ट यूपी में अभी बारिश के आसार नहीं, गर्मी-उमस से लोग रहेंगे परेशान

0
195

मेरठ। सावन में कम बारिश और ​सितंबर में बारिश नहीं होने से वेस्ट यूपी में गर्मी और उमस से लोग बेहाल हैं। पहले इस महीने ​बारिश की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन एक पखवाड़े में बारिश नहीं होने से तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है और उमस लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि सितंबर में बारिश होने की संभावना थी, लेकिन सिस्टम दक्षिण की ओर शिफ्ट होने से बारिश की उम्मीद कम हो गई है।

यह भी पढ़ें: Congress प्रदेश अध्यक्ष ने जहरीली शराब से हुई मौतों पर योगी सरकार को घेरा, कहा- नीति और नीयत में खोट

सितंबर में अभी तक हल्‍के बादल आसमान पर नजर आते रहे लेकिन बरस नहीं सके। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी गर्मी और उमस के बने रहने के संकेत हैं। मौसम विभाग के अनुसार सितंबर माह में भी बारिश होने की संभावनाएं जताई गई थी, लेकिन अभी तक बारिश नहीं हो पायी। शुक्रवार की सुबह आसमान पर छाए बादलों से बारिश होने की कुछ उम्‍मीदें जगी। दिनभर सूर्य की चमक ने गर्मी और उमस परेशान किया। गुरुवार को दिनभर उमस और गर्मी परेशान रखा था। कोरोना काल में इस वैसे भी कम ही बारिश हुई है।

Love Jihad: सलमान ने रवि बनकर युवती से मंदिर में रचाई शादी, हिन्दू संगठनों ने थाने में किया जबरदस्त हंगामा

मेरठ के आसपास के जिलों में सोमवार की सुबह दिन की शुरुआत तो हुई चमकते सूरज के साथ हुई थी, लेकिन कुछ देर बाद ही आसमान पर छाए काले घने बादलों ने बारिश होने के भी संकेत दिए थे। रविवार को एक दो स्‍थानों पर हल्‍की बूंदाबांदी ने मौसम के मिजाज को बदल दिया था। मौसम विभाग के अनुसार सितंबर माह में भी बारिश होने की संभावनाएं जताई गई, लेकिन मौजूदा मौसम से बारिश के आसार धूमिल हो रहे हैं। साफ आसमान पर तेज धूप के कारण गर्मी और उमस ने परेशान किए रखा। शुक्रवार को अधि​कतम तापमान 36.7 और ​न्यूनतम तापमान ​27.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मौमस वैज्ञानिकों के अनुसार मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जनपदों में बारिश की संभावना कम ही है। गर्मी और उमस लोगों को परेशान करेगी। सप्ताहभर बाद बारिश हो सकती है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here