Lucknow: कहीं आपकी कार पर तो नहीं लगा बंफर, भरना होगा भारी जुर्माना

31 जनवरी तक कार स्वामियों को हटवाने होंगे कार से बंफर नहीं होगा भारी जुर्माना

0
78

lucknow: यदी आप चार पहिया वाहन स्वामी हैं और आपकी कार पर आगे या पीछे बंफर लगा है तो सावधान हो जाइये। क्योंकि यूपी के परिवहन विभाग ने बंफर लगी कारों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जी हां जुर्माने की रकम भी भारी-भरकम रखी है। अगर कार के आगे या पीछे 31 जनवरी के बाद क्रैस गार्ड यानि बंफर लगा मिला तो कार्रवाई पक्की है।

meerut: गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में बढाई गई चेकिंग, होटल में मिले ये…

सभी RTO को निर्देश

प्रदेश के परिवहन आयुक्त धीरज शाहू ने सभी जिलों के RTO लिखित आदेश जारी कर दिया है। 31 जनवरी तक सभी वाहन स्वामी यदी बंफर लगा है तो हटवा लें। नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।  निर्देशों में परिवहन आयुक्त ने मोटरयान अधिनियम की धारा-52 का हवाला देते हुए कहा है कि इसे लगाया जाना अपराध की श्रेणी में आता है। इससे दुर्घटना के वक्त जानमाल की गंभीर हानि होती है। अब वाहनों में इन्हें लगवाया जाना अनधिकृत माना जाएगा।

अखिलेश का भाजपा सरकार पर तंज, ‘इलाहाबादी प्रयागराजी अमरूद’ हो गया क्या?
पांच हजार का जुर्माना

इस बार परिवहन विभाग ने क्रैस गार्ड या बंफर लगवाने वाले वाहन स्वामियों पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए गये हैं। जुर्माने की रकम भी पांच हजार रखी गई है। आरटीओ विजय गुप्ता का कहना है कि किसी भी किमत पर निर्देशों का उलंघन करने वालों को नहीं बख्सा जाएगा। मेरठ की अगर बात करें तो कई स्थानों पर बेरोक-टोक बंफर लगाए जा रहे हैं। बच्चा पार्क, जीमखाना मैदान, रोडवेज बस स्टैंड सहित सभी ऐससीरिज की दुकानों पर बंफर लगाने का काम किया जाता है।

शादी से एक दिन पहले बहन की गोली मारकर हत्या, ऑनर किलिंग की घटना से मचा कोहराम
क्या कहना है इनका

कार में बंफर लगाने ने जान और माल दोनों का नुकसान होता है। कई बार देखा गया है कि बंफर में फसकर बाइक सवारों ने जान तक दे दी। इन्ही सब बातों का ध्यान रखते हुए बंफर लगाना अपऱाध की श्रेणी में रखा गया है।

अशोक कटारिया, परिवहन मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here