अब मेरठ में खोल सकेंगें होटल, resturent DM ने दी अनुमति, सिनेमा हॅाल के लिए अभी कोई आदेश नहीं

सोमवार से शहर के अंदर होटल रेस्तरां खोलने की अनुमति

0
245

मेरठः HOTEL, resturent से जुड़े व्यापारियों के लिए यह खबर राहत देने वाली है। DM मेरठ ने HOTEL, resturent को खोलने की अनुमति प्रदान की है। दरअसल COVID 19 के चलते पिछले लगभग 4 माह से शहर के सभी HOTEL, resturent खोलने पर प्रतिबंद था। होटल और रेस्तरां से जुडे व्यापारी पिछले 1 माह से इन्हे खोलने की गुहार लगा रहे थे। ताकि कम से कम वे स्टाफ की सैलरी तो निकाल पाएं। हालाकि सिनेमा हॅाल वालों के लिए अभी कोई फैसला नहीं आया है। सिनेमा हॅाल पलहे की तरह अभी बंद ही रहेंगे।

सचिन पायलट को आखिरी पंक्ति में मिली सीट, बोले बॉर्डर पर सबसे ताकतवर योद्धा को भेजा जाता है

दरअसल UNL0CK 3.O  के शुरु होते ही प्रशासन ने हाईवे स्थित होटल, ढाबे और रेस्तरां को खोलने की अनुमति दे दी थी, लेकिन शहर के अंदर ये नियब बिल्कुल उलट था। तभी जिन व्यापारियों के प्रतिष्ठान  शहर के अंदर मौजूद थे। उन्हे स्टाफ की सैलरी भी घर  से ही भरनी पड रही थी। जिसके चलते उनका धैर्य जवाब दे रहा था। कई बार व्यापार मंडल के पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिलकर होटल रेस्तरां खोलने की मांग कर चुके थे। इसी को ध्यान में रखते हुए DM अनिल ढींगरा ने अब शहर के अंदर के होटल और रेस्तरां खोलने की अनुमति दी है। व्यापारी नेता बताते हैं कि बताया कि सोमवार से नियमों के साथ होटल खोलने की अनुमति है। लेकिन मास्क सेनेटाइजर सहित अन्य नियमों को फॅालो करना जरुरी है। नियम तोडने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

गैदरिंग के कार्यक्रमों पर अभी भी पाबंदी

सोमवार से होटल रेस्तरां खुलने की सूचना से भले ही इससे जुड़े व्यापारियों के चेहरे पर खुशी हो, लेकिन किसी सामाजिक समारोह व तेहरवी भोज पर अभी भी पूरी तरह पाबंदी है। साथ ही किसी भी सभा या गैदरिंग के कार्यक्रम अभी भी पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। नियमों का उलंघन करने पर प्रशासनिक कार्रवाई निश्चित है। हालाकि व्यापारी नेता विपुल सिंघल बताते हैं कि सोशल डिस्टेसिंग के साथ कार्यक्रम की अनुमति के लिए व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल डीएम सहाब से मिलेगा। साथ ही नियमों के साथ कुछ कार्यक्रमों की अनुमति की मांग की जाएगी। ताकि होटल रेस्तरां से जुडे व्यापारियों को कुछ आर्थिक संजीवनी मिल सके।

———————–

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here