डंपिंग ग्राउंड बनी मवाना की मिल रोड, कॅालोनी के बच्चों में फैल रही बीमारियां

कई बार शिकायत करने के बाद भी जस की तस है हालात, कुडे से निकली बदबू से जीना हुआ मुहाल

0
304

mawana। नगर का मिल रोड डंपिंग ग्राउंड में तब्दील हो गया है। नाले के किनारे कई जगह घरों से निकले कूड़े के ढेर पडें हैं, जो मच्छर जनित बीमारियों के खुलेआम दावत दे रहें हैं। यही नहीं आस-पास के लोगों का कहना है कि वह अपने घरों में  न तो ठीक से सो पाते हैं और न ही खा पाते हैं। कूडे के ढेर से निकली बदबू के कारण उनका जीना मुहाल हो चुका है। आरोप है कि कई बार उन्होने नगर पालिका के चयरमैन को समस्या से अवगत करा दिया है, लेकिन झूठे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। कॅालोनी के लोगों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

Mawana: मोहर्रम जुलूस में गणेश विसर्जन को लेकर पुलिस प्रशासन दिखा अलर्ट

जहां एक बार पूरे प्रदेश में मवाना नगर पालिका को सबसे साफ नगर का खिताब मिल चुका है। वहीं इस समय नगर में गंदगी का आलम किसी से छिपा नहीं है। मिल रोड स्थित लगे कूड़े के ढेर उस खिताब का भी मूंह चिढा रहे हैं। घरों से निकली गंदगी को कुत्ते सड़क पर खींचते नजर आ रहे हैं। साथ ही बदबू का आलम तो यह है कि वहां से निकलना भी दुभर हो गया है। नाले के आसपास रहने वाले लोगों का कूड़े के ढेरों के बीच रहना मुहाल हो गया है। कईयों ने तो वहां से मकान बेचकर दूसरी जगह तक जाने का मन बना लिया है।

Mphil को लेकर संशय में students, नई शिक्षा नीति में mphil को बंद करने के थे निर्देश

मुख्यालय पर प्रदर्शन की चेतावनी

कॅालोनी के दर्जनों लोगों ने up live news के reporter से अपना दुख बताया, साथ ही चेतावनी भी दी है यदी सड़क से गंदगी साफ नहीं कराई गई तो वे आन्दोलन के लिए मजबूर होंगे। उन्हे घरों में खाना तो दूर रहना तक दुभ हो रहा है। गंदगी के चलते बच्चों में मलेरिया, डायरिया, पेचिस जैसी बीमारिया जन्म ले रही हैं। चेयरमैन से कई बार फोन व मिलकर घटना से अवगत कराया गया, लेकिन रिजल्ट आज तक नहीं आया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here