Bijnor नगर पालिका के चेयरमैन के यहां गोकशी पर हुई बड़ी कार्रवाई, दो दरोगा समेत आठ पुलिसकर्मी नपे

गोकशी के मामले में ​फिर पुलिस की लापरवाही सामने आयी है। ​बिजनौर नगर पालिका चेयरमनै के घेर में पकड़ी गई गोकशी को पकड़ने में नाकाम दो दरोगा और छह पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। एसपी नजीबाबाद इस मामले की जांच कर रहे हैं। अभी ​इस मामले में और भी कार्रवाई हो सकती है।

0
212

बिजनौर। गोकशी नहीं रोक पाने में बिजनौर के आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। शुक्रवार को ​सीओ के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए के किरतपुर के नगर पालिका चेयरमैन अब्दुल मन्नान के घेर पर छापेमारी की थी। इसमें घेर में गोवंश के अवशेष, गोकशी के औजार और 12 जीवित पशु मिले थे। पुलिस ने मौके से गोकशी के आरोपी हारून, तारिक, ताजिर, तालिब, आमिर और शानू को गिरफ्तार किया था। चेयरमैन समेत चार आरोपित फरार हो गए थे। इस ​मामले में नजीबाबाद के सीओ को जांच सौंपी गई है। फिलहाल लापरवाही बरतने पर दो दरोगाओं समेत आठ पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इनमें कस्बा इंचार्ज भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Malaysia से बीमार बेटे की देश वापसी के लिए भटक रहे परिजन, डेढ़ महीने से नहीं हो रही उनकी सुनवाई

घटना में लापरवाही बरतने पर एसपी ने यह कार्रवाई की है। अचानक हुई कार्रवाई से विभाग में अफरातफरी मची हुई है। इस मामले में लापरवाही बरतने, कर्तव्य का पालन नहीं करने, अभिसूचना संकलन में विफल रहने के चलते कार्रवाई हुई है। इसकी जांच सीओ नजीबाबाद को सौंपी गई। जांच के बाद निलंबन हो सकता है। वहीं कार्रवाई का दायरा भी बढ़ सकता है। गोकशी किसकी शह पर चल रही थी, इसकी जांच भी होनी बाकी है। थाना प्रभारी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि कस्बा इंचार्ज किरतपुर नरेशपाल, दारोगा इरशाद अली, सिपाही संदीप, प्रवेश, योगेश, जितेंद्र, अमित और पंकज को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। पुलिस नगर पालिका के चेयरमैन मन्नान की भी तलाश कर रही है। उसके खिलाफ पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: वेस्ट यूपी में अभी बारिश के आसार नहीं, गर्मी-उमस से लोग रहेंगे परेशान

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here