Corona संक्रमण के कारण अभी नहीं खुलेंगे Schools, सिर्फ शोध छात्र-छात्राओं को मिलेगी ये छूट

यूपी के स्कूल अभी नहीं खुल रहे। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के कारण 21 ​सितंबर से स्कूल खोलने के आदेश को खिसका दिया है। ​अब केवल विश्वविद्यालय के लैब रिसर्च करने वाले छात्र—छात्राओं को ही 21 सितंबर से कालेज जाने की छूट होगी।

0
111

लखनऊ। यूपी के अलग-अलग जनपदों में रोजाना बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए अभी स्कूल-कालेज खोलने पर सहमति नहीं बन पा रही है। कक्षा नौ से 12 तक स्कूल 21 सितंबर से खोले जाने पर भी विराम लग गया है। फिलहाल 30 सितंबर तक इन कक्षाओं के स्कूल 30 सितंबर तक के आदेश के कारण नहीं खुलेंगे। केवल विश्वविद्यालय के शोध छात्रों को 21 सितंबर से लैब में रिसर्च करने की छूट होगी।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: वेस्ट यूपी में अभी बारिश के आसार नहीं, गर्मी-उमस से लोग रहेंगे परेशान

उच्च शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जो रिपोर्ट तैयार की है, उसके अनुसार अभी कक्षाएं शुरू करना जोखिम भरा हो सकता है। सूबे में जिस तरह कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है, उसे देखते हुए सर्तकता बरतना जरूरी है। उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा भी स्थिति का लगातार आकलन कर रहे हैं। कोई भी ऐसा कदम उठाने से परहेज किया जा रहा है, जिससे संक्रमण बढ़ने की आशंका हो। आने वाले दिनों में यूपी के स्कूल-कालेज केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए खुलेंगे।

यह भी पढ़ें: सोते परिवार पर नशीला स्प्रे डालने के बाद 50 तोले सोना और लाखों की नकदी ले उड़े बदमाश

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश में स्कूल केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार खोले जाएंगे। स्कूलों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैैं। गृह मंत्रालय से जैसे ही कोई गाइडलाइन आएगी, उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्कूलों द्वारा अभिभावकों से फीस लेने के मुद्दे पर विद्यालय प्रबंधन किसी भी अभिभावक पर तीन माह की फीस एक साथ जमा करने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here