21 ​सितंबर से नहीं खुलेंगे यूपी के कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल, जानिए क्यों वापस हुआ निर्णय

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने उच्च स्तर पर इसकी सैद्धांतिक सहमति बनाई है। सितंबर के बाद संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने के बाद ही प्रदेश में स्कूल खोले जाएंगे।  

0
115

लखनऊ। कोरोना के कारण करीब छह महीने से बंद चल रहे यूपी के माध्यमिक और पब्लिक स्कूल में कक्षा नौ से 12 तक की क्लासें 21 सितंबर से शुरू करने का फैसला लिया गया था, लेकिन प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 21 सितंबर से माध्यमिक विद्यालयों को नहीं खोलने का निर्णय लिया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने उच्च स्तर पर इसकी सैद्धांतिक सहमति बनाई है। सितंबर के बाद संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने के बाद ही प्रदेश में स्कूल खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 29 साल पढ़ाने के बाद अचानक कोर्ट का आया आदेश तो हो गया मुकदमा दर्ज, जानिए क्यों

केंद्र सरकार की अनलॉक-4 की गाइडलाइन के आधार पर प्रदेश सरकार ने भी अपनी गाइडलाइन जारी की हैं। इसमें 21 सितंबर से कंटेनमेंट जोन से बाहर के स्कूलों के कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए बुलाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन इसके लिए विद्यार्थियों के माता-पिता की लिखित अनुमति को अनिवार्य किया गया था। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को भी इसके लिए मानक व प्रक्रिया तय करने के निर्देश दिए गए थे। अब माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी इस बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि हम 15 सितंबर के बाद कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करेंगे। यदि संक्रमण फैलने की स्थिति ऐसी ही बनी रही तो स्कूल-कॉलेज नहीं खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सांसद रीता बहुगुणा जोशी की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ पीजीआई से मेदांता शिफ्ट

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here