Unlock-4 में अभी नहीं खुलेंगे UP के स्कूल, कोरोना को लेकर ये कहा ​सरकार ने

21 सितंबर से यूपी के कक्षा​ नौ से 12 तक के स्कूल खोलने के आदेश ​योगी सरकार ने दिए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की घातक स्थिति​ को देखते हुए यूपी के स्कूल अगले आदेश तकं नहीं खुलेंगे। कोरोना की अगली समीक्षा के बाद ही माध्यमिक स्कूल खोले जाएंगे।

0
179

लखनऊ/मेरठ। अनलॉक-4 में यूपी के कक्षा नौ से 12 तक के ​स्कूल 21 सितंबर से खोलने के आदेश थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण शासन ने स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस को लेकर गहनता से नजर रखे हुए हैं और अफसरों को आदेश भी दे रहे हैं। नया आदेश यूपी के स्कूलों को अभी नहीं खोले जाने का है। अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि शासन शिक्षा विभाग के हालातों का ​आकलन करने के बाद ​ही स्कूलों के बारे में आगे कोई निर्णय लेगा, क्योंकि अभी ऐसे हालात नहीं है कि स्कूलों को 21 सितंबर से खोले जाएं। इस फैसले से अभिभावकों ने राहत की सांस ली है। शासन का ये भी कहना है कि प्रदेश में रोजाना करीब छह से ​सात हजार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। अब तक साढ़े तीन लाख मरीज ​यूपी में मिल चुके हैं। ऐसे में स्कूलों का खोला जाना बच्चों के लिए खतरनाक है, इसलिए स्कूल खोलने के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: CCSU Meerut: UG और PG में प्रवेश के लिए Online रजिस्ट्रेशन में एक दिन बाकी, ​75 हजार से ज्यादा सीटें खाली

इसी बीच, मेरठ समेत वेस्ट यूपी के जनपदों में तमाम स्कूलों में आनलाइन कक्षाएं जारी रखने का ही निर्णय लिया गया है। 21 सितंबर से कक्षा नौ से बारह कक्षाओं के लिए ​परामर्श कक्षाएं शुरू करने की बात कही गई थी। स्कूलों ने इस संबंध में अपनी ओर से यह आदेश जारी भी कर दिया था, लेकिन प्रदेश सरकार के नए आदेश के बाद ​केवी, सीबीएसई, आईसीएसई, सरकारी माध्यमिक विद्यालयों समेत सभी स्कूलों में 21 सितंबर से विद्यालय नहीं खुलेंगे। स्कूलों ने परामर्श कक्षाओं के संबंध में रविवार की देर रात अपने-अपने स्कूल के बच्चों को मैसेज भेजकर स्कूल बंद रखने की बात कही है। सहोदय सचिव राहुल केसरवानी ने बताया कि अभी कोई भी स्कूल नहीं खुलेगा। मेरठ कैंट स्थित सोफिया गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर गेल ने कहा है कि जब तक सबकुछ ​ठीक नहीं होगा, तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे। इसी तरह आनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी और हाफईयरली एक्जाम भी 21 सितंबर से आनलाइन हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Saharanpur: सड़क के किनारे खड़ी DCM में ट्रक ने मारी टक्कर, चार मजदूरों की मौत, कई घायल

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here