शायर मुनव्‍वर राना के खिलाफ एफआईआर, फ्रांस की घटना पर दिया था ये बयान

मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ फ्रांस की घटना पर बयान देने पर लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गई है। यूपी पुलिस के सब-इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय ने एफआईआर दर्ज कराई है। इसकी वजह बयान के कारण वैमनस्य और आपसी सौहार्द को खतरा होना बताया।

0
154

लखनऊ। फ्रांस में एक पत्रिका में प्रकाशित कार्टून और हत्या के मामले में विवादित बयान देने पर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में सोमवार को एफआईआर दर्ज कराई गई। यह एफआईआर सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार पाण्डेय ने दर्ज कराई है। एफआईआर में मुनव्वर राना पर उनका बयान विभिन्न समुदायों में वैमनस्यता फैलाने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाला बताया गया। सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने एफआईआर में लिखाया है कि फ्रांस की घटना पर मुनव्वर राना ने एक न्यूज चैनल को लखनऊ में दिए इंटरव्यू में विवादित बयान दिया। ये बयान सोशल मीडिया व कई अन्य वेबसाइट्स पर तेजी से वायरल हो रहा है। मुनव्वर राना के दिए इस बयान से विभिन्न समुदायों में वैमनस्यता फैलने और सामाजिक सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: Bulandshahr सदर सीट पर उपचुनाव के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां, 579 मतदान केंद्रों पर होगी वोटिंग

मुनव्वर राना ने अपने विवादित बयान में कहा था कि अगर कोई उनके माता-पिता या भगवान का गंदा कार्टून बनाता है, तब वे भी उसकी हत्या कर देंगे। एक निजी चैनल से बात करते हुए मशहूर शायर मुनव्वर राना ने शनिवार को कहा था कि कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे। उन्होंने कहा कि जब देश में हजारों साल से ऑनर किलिंग को जायज मान लिया जाता है और कोई सजा नहीं होती है तो फिर आप उसे नाजायज कैसे कह सकते हैं। पूरी दुनिया में यही हो रहा है। मशहूर शायर ने कहा था कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया।

यह भी पढ़ें: Aadhar से ​फर्जी सिम के जरिए Paytm आईडी बनाकर करते थे धंधा, अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 10 ठग गिरफ्तार

अपने बयान को लेकर चौतरफा घिरने के बाद मुनव्वर राना ने सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि इस समय फ्रांस में जो कुछ भी हो रहा है, सब गलत है। इस्लामी मजहब से छेड़छाड़ करने वाला कार्टून बनाना भी गलत था और उस कार्टूनिस्ट या शिक्षक को मारने वाली घटना भी गलत है। फ्रांस के कानून के मुताबिक जो भी सजा हो वह उन्हें मिले।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here