आश्चर्य: कोरोना निगेटिव मां ने दिया कोविड पॉजिटिव बच्चे को जन्म

0
36

वाराणसी। वाराणसी में एक कोविड निगेटिव मां ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है, जो जन्म के तुरंत बाद पॉजिटिव पाया गया है। 26 वर्षीय मां ने प्रसव से पहले कोरोना वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था । महिला को 24 मई को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एसएसएल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 25 मई को, महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया, उसके जन्म के ठीक बाद कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया गया था।

दुल्हन की हुई मौत, बहन ने की दूल्हे से शादी

मां के वायरस के लिए निगेटिव परीक्षण के बावजूद नवजात की परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नवजात के कोविड पॉजिटिव होने से परिजन और डॉक्टर सदमे में हैं। बीएचयू अस्पताल ने कहा है कि वे कुछ दिनों में दोनों का फिर से कोविड परीक्षण करेंगे। एसएसएल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के.के. गुप्ता ने कहा कि यह कोई दुर्लभ या असामान्य घटना नहीं थी। उन्होंने कहा, ” आरटी पीसीआर परीक्षण की संवेदनशीलता 70 प्रतिशत तक थी। महिला का नमूना उस संवेदनशीलता से आगे निकल गया होगा। इसलिए महिला का कोविड परीक्षण फिर से किया जाएगा।” मां और नवजात दोनों ठीक हैं।

UP में 6 माह तक सरकारी कर्मचारी नहीं कर सकेंगे हड़ताल, ESMA लागू

वाराणसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी बी सिंह ने कहा ” आरटी पीसीआर परीक्षण फिर से किए जाएंगे। मुझे मामले के बारे में सूचित किया गया है, लेकिन हम उनकी दोबारा जांच के बाद ही कुछ कह सकते हैं।”

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here