Meerut समेत इन चार जनपदों में कोरोना की स्थिति पर CM Yogi ने जताई चिंता, काबू करने के लिए दिए कड़े आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के उन जनपदों में कोरोना संक्रमण की बढ़ती स्थिति पर चिंता जताई है, ​जहां कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाया जा सका। सीएम ने शासन स्तर पर मेरठ समेत चार जनपदों में कोरोना पर विशेष निगाह रखने के आदेश दिए हैं।

0
134

लखनऊ। यूपी (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण कुछ जनपदों में रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इससे सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी ​खासे चिंति​त हैं। हालांकि रिकवरी रेट 90 से ज्यादा होने के बावजूद सीएम ने बचाव और उपचार के उपायों को लेकर आदेश (UP CM Ordered) दिए हैं। साथ ही मेरठ (Meerut), लखनऊ (Lucknow), वाराणसी (Varanasi) और मथुरा (Mathura) जनपद में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को काबू करने के ​कड़े आदेश दिए हैं।

लोक भवन में बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक की समीक्षा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने शासन स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी लखनऊ, वाराणसी, मेरठ व मथुरा के जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से नियमित बातचीत करने और कोरोना पर काबू पाने के लिए उनका मार्गदर्शन करने के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्होंने सर्विलांस टीम को पूरी सक्रियता से काम करने, कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए एंबुलेंस सेवा को ज्यादा सक्रिय करने के ​आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आती, तब तक कोई ढिलाई न बरती जाए। इस मूल मंत्र के तहत ही भविष्य में भी कोरोना से जंग जारी रहेगी। 15 अक्टूबर गुुरुवार को वल्र्ड हैंड वॉश डे का व्यापक प्रचार-प्रसार को कहा। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग व वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here