UP: By Election में BSP बनाएगी नया कीर्तिमान, जानिए मायावती का ‘मास्टर ​स्ट्रोक’​

उत्तर प्रदेश के विधान सभा उप चुनाव में आठों सीटों पर बसपा अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। हालांकि अभी उप चुनाव को लेकर तारीखें घोषित नहीं हैं, लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती इस चुनाव को लेकर बेहद गंभीर हैं।

0
184
Bahujan Samaj Party supremo Mayawati holds a press conference at her party office in Lucknow on Saturday. Express Photo by Vishal Srivastav. 27.04.2019.

लखनऊ। आगामी उत्तर प्रदेश विधान सभा उप चुनाव में बहुजन समाज पार्टी नया कीर्तिमान बनाने जा रही है। यूपी की आठ सीटों पर होने वाले उप चुनाव में बसपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। उसकी तैयारी शुरू हो गई है। इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने कभी भी किसी भी उप चुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारे थे। यह पहला मौका होगा, जब बसपा उप चुनाव में अपना भाग्य आजमाएगी और मिशन 2022 की राह पर चलने की कोशिश करेगी। साथ ही बसपा अपने वजूद को पुख्ता करने का प्रयास करेगी।

यह भी पढ़ें: Love Jihad: अब्दुल्ला ने अमन बनकर युवती को फंसाया प्रेमजाल में, अब तक कर चुका चार शादियां, ऐसे हुआ गिरफ्तार

हालांकि अभी उप चुनाव को लेकर तारीखें घोषित नहीं हैं, लेकिन बसपा विधानसभा के उप चुनाव में भी किस्मत आजमाएगी। प्रदेश में कानपुर के घाटमपुर, जौनपुर के मल्हनी, रामपुर के स्वार, बुलंदशहर के सदर, आगरा के टूंडला, देवरिया के देवरिया सदर, उन्नाव के बांगरमऊ तथा अमरोहा के नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव होने हैं। इन आठ में से छह पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी, जबकि दो पर सपा ने जीत दर्ज की थी। आठ सीट का नम्बर काफी बड़ा माना जाता है, इसलिए बसपा ने सभी पर अपने प्रत्याशी उतारने का मन बना लिया है।

यह भी पढ़ें: Breaking: पत्नी की हत्या करके खुद फांसी पर झूला गेस्ट हाउस का मैनेजर, बेटी को भी जहर देकर मारने की कोशिश

मिशन 2022 को लेकर भी इन आठ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यूपी ​विधान सभा उप चुनाव में बसपा की इन आठ सीटों पर मजबूत प्रत्याशी उतारने की योजना है। प्रदेश में बदली ​हुई परिस्थितियों से बसपा सुप्रीमो मायावती उत्साहित हैं और आठों सीटों पर उपचुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। बसपा उपचुनाव लड़कर अपनी ताकत को भी तोलने की कोशिश कर रही है। बसपा के साथ—साथ सपा, कांग्रेस और आप भी यहां भाग्य आजमाने की कवायद में जुटी हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here