IPL 2020 : मुम्बई इंडियंस के खिलाफ मैच में हापुड़ के तेज़ गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने किया पर्दापण

0
278

अबू धाबी में मंगलवार को खेले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से हरा दिया. मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 193 रन बनाए. जवाब में राजस्थान की टीम 136 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

Kaun Hai Kartik Tyagi? Know About Kartik Tyagi 19 Years Old From Hapur Making Debut In IPL Rajasthan Royals - हापुड़ के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी का IPL में डेब्यू, भुवनेश्वर-प्रवीण केइस मैच के जरिये पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक और क्रिकेटर ने आईपीएल में अपने करियर का आगाज़ किया. हापुड़ के रहने वाले कार्तिक त्यागी ने अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेला. उन्होने मुम्बई के खिलाफ इस मैच में एक विकेट अर्जित किया.

कार्तिक त्यागी ने बताया ऐसा क्या बोला बांग्लादेश ने जो हाथापाई पर उतर आए भारतीय खिलाड़ी - Techno Update | DailyHuntकार्तिक त्यागी ने इसी साल अंडर-19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए छह मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए थे. जिसके चलते उन्होने राजस्थान रॉयल्स ने उन पर 1.30 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले कार्तिक त्‍यागी मध्‍यम गति के गेंदबाज हैं. उन्‍हें हवा में दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराने के लिए जाना जाता है.

कार्तिक त्यागी करियर, परिवार, जीवनी | Kartik Tyagi Biography, Age, Career, Wiki, Family, IPL in Hindi | Dil Se Deshiकार्तिक का जन्म आठ नवंबर वर्ष 2000 को हापुड़ जिले के धनौरा गांव में हुआ था। पिता योगेंद्र त्यागी किसान हैं। कार्तिक ने 12 साल की उम्र में हापुड़ के एक क्लब में क्रिकेट के टिप्स सीखना शुरू कर दिया था। इसके बाद 2015 में पिता ने कार्तिक को मेरठ स्थित भामाशाह पार्क एकेडमी में प्रशिक्षण के लिए भेज दिया। कार्तिक ने अपनी प्रतिभा के दम पर यूपी अंडर-14 और अंडर-16 क्रिकेट टीम में जगह बनाई। इसके बाद अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हुआ।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here