muzffarnagar घर की खुदाई में निकला सोना-चांदी, मची लूट, मकान मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा

मकान मालिक ने 4 लोगों पर आरोप लगा सोना चांदी के सिक्के लूटने की दी तहरीर

0
777

मुजफ्फरनगर: नगर के एक घर में सोने-चांदी से भरे बक्से मिलने से हड़कंप मच गया। साल 1934 में भूकंप के चलते जमीदोंज हो चुके घर की खुदाई में भारी मात्रा में सोने चांदी के सिक्के  निकले। आभूषणों से भरे आधा दर्जन पीतल के बक्सों को खुदाई कर रहे लोगों ने लूट लिया। मकान मालिक ने घटना की तहरीर संबंधित थाने में दी। मामले में घर मालिक ने एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

India में Coronavirus मामलों की संख्या 29 लाख के पार, 24 घंटे में 70 हजार मरीज मिले

मकान मालिक अधिवक्ता चंद्रशेखर आजाद ने गुरुवार को थाने में एफआईआर के लिए तहरीर दी।  जिसमें गांव के 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है। अधिवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि साल 1934 में आए भूकंप में उनका घर ढह गया था। जिसमें सोने चांदी से भरे पीतल के बक्से भी दब गए थे। सुरक्षा के लिहाज से उसके पूर्वजों ने उस समय खुदाई नहीं की, जहां अब मिट्टी का टीला बन गया। उनके पूर्वज उस जगह से दूसरी जगह घर बनाकर रहने लगे।18 अगस्त को गांव के ही एक व्यक्ति ने वहां से मिट्टी उठाने शुरू की, मिट्टी खुदाई के दौरान करीब 6 पीतल के बक्शे से निकले, जिनमें सोने चांदी के सिक्के भरे हुए थे। उन सिक्कों को 4 लोगों ने मिलकर आपस में लूट लिया।वर्तमान में उन सिक्कों की कीमत 5 करोड़ से अधिक बताई जा रहे हैं। बताया गया है कि यह भारतीय पौराणिक और दुर्लभ किस्म की है। वहीं पुलिस ने मामले में की जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।

दबे पांव वेस्ट यूपी में लश्करे तोएबा की घुसपैठ, दिल्ली से आतंकी की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में अलर्ट

पांच करोड़ की कीमत के सिक्के

पुलिस के मुताबिक मकान मालिक से मिली तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। मिट्टी खुदाई के दौरान जो सोने चांदी के सिक्के निकले हैं। उनकी मार्केट कीमत लगभग 5 करोड़ बताई जा रही है। चारों आरोपियों को खुदाई में निकले बक्सों को थाने में जमा कराने को कहा गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द ही घटना को वर्कआउट कर दिया जाएगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here