farmers protest: धरना स्थल पर AC और कूलर में सोएंगे किसान, खेतों में काम के साथ सुचारु रहेगा आन्दोलन: टिकैत

गर्मी हो या बरसात आन्दोलन निरंतर चलता रहेगा, धरना स्थल पर जरनेटर लगवाए जाएंगे, गांव से गांव से डीजल की व्यवस्था होगी

0
207

Ghizipur border: दिल्ली के गाजीपुर बॅार्डर पर शनिवार को एक बार फिर से किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों में जोश भरने का काम किया। उन्होने कहा कि किसान खेतों में काम के साथ धरने पर भी समय देगा। बिना कानून वापसी के घर वापसी होने का सवाल ही नहीं। महात्मा गांधी की पोती के समक्ष उन्होने किसानों को मंच से आगे रणनीति के तहत कई महत्वपूर्ण बात बताई। साथ आन्दोलन को कैसे सुचारु रखना है इस पर भी विस्तार से प्रकाश डाला।

lucknow : जिम ट्रेनर ने होटल के कमरे में खुद को गोली से उड़ाया, जाने क्या रही वजह

लगाए जाएंगे जरनेटर

राकेश टिकैत ने कहा गर्मी हो या बरसात। गर्मियों में बॉर्डर पर जनरेटर लगाए जाएंगे और जिस तरह गांव-गांव से पानी आया है, उसी तरह डीजल भी गांव-गांव से आएगा।” साथ ही किसानों को किसी भी बात की चिंता करने की जरुरत नहीं है। सारी व्यवस्था हो जाएगी। उन्होने कहा कि जो किसान घर से आन्दोलन के नाम का निकले वह कम से कम आठ दिन तक धरना स्थल पर रहे। आठवे दिन दूसरे किसान आने के बाद वे अपने घर लौट जाए। यह चैन बनी रहनी चाहिए। कुछ लोग कह रहे हैं कि आन्दोलन हल्का हो गया है। ऐसा बिल्कुल नहीं है, बिना कानून वापसी के आन्दोलन बढेगा न कि कमजोर होगा।
Meerut: वरिष्ठ अधिवक्ता ने फासी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लगाए गंभीर आरोप

माह में 15 दिन कार्यक्रम

मंच से उन्होने कहा हर माह वह 15 दिन पूरे देश में कार्यक्रम करेंगे। साथ ही 15 दिन धरना स्थल पर रहेंगे। यह क्रम एक दिन कार्यक्रम व एक दिन धरना स्थल इस तरह से चलता रहेगा। टिकैत ने किसानों से आह्वान किया कि, “अपने ट्रैक्टर-ट्राली मजबूत रखना आंदोलन होता रहेगा। एक नजर आंदोलन पर और एक नजर अपने खेत पर रखो। जल्द ही एक बड़ी पंचायत मुजफ्फरनगर में करेंगे। उसमें खाप पंचायतों की ओर से पूरी व्यवस्था होगी। जिसकी जानकारी भी जल्द देंगे, इस महापंचायत में पंजाबियों को लंगर लेकर नहीं आना है सारी व्यवस्था हम ही करेंगे और हमारे गांव वाले करेंगे।
अब आम लोगों पर हुए Lockdown उल्लंघन के मुकदमें वापस लेगी योगी सरकार

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here