मोहर्रम व गणेश मूर्ती विसर्जन पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंदः SDM

सरकार की गाइडलाइन का पालन न करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई

0
256

MAWANA। कोरोना के चलते इस बार मोहर्रम व गणेश मूर्ती विसर्जन पर पूर्ण रुप से प्रतिबंद रहेगा। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार यदी कोई नियमों का उलंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। SDM मवाना ने आज नगर के संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर पुलिस की तैनानी सुनिश्चित कर दी है। एसडीम का कहना है कोरोना के चलते किसी भी धर्म का कोई भी त्योहार पहले की तरह नहीं मनाया जा रहा है। इसलिए सभी नगरवासी सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए त्योहार मनाएं।

दिग्गजों को मात दे, मोहित बेनिवाल बने BJP वेस्ट के क्षेत्रिय अध्यक्ष, उठने लगे बगावत के शुर

मवाना एसडीएम कमलेश कुमार गोयल के नेतृत्व में सीओ उदय प्रताप सिंह, थाना प्रभारी सतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार की जारी गाइडलाइन के मद्देनजर रविवार को मोहर्रम की दसवीं तारिख व गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस प्रशासन हाईअलर्ट मोड पर आ गया है। आलाधिकारियो के निर्देश पर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने बताया कि जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जिसके चलते रविवार को मोहर्रम की दसवीं तारिख व गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। कर्बला से लेकर गंगाघाट व मध्य गंगनहर पर पुलिसकर्मियो को तैनात करने के आदेश जारी कर दिया है। चेतावनी दी है कि यदि सरकार की गाइडलाइन का उल्लंघन करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। मोहर्रम की दसवीं तारिख पर नगर में  प्रतिबंध के चलते कोई ताजिये, गणेश मूर्ति विसर्जन आदि कोई भी जुलूस नहीं निकाला जाएगा। सीओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि कोविड के मद्देनजर किसी भी प्रकार का सामुहिक धार्मिक कार्य नहीं किया जाएगा।

होटल में छलकाए जा रहे थे जाम, हालत देखकर पुलिस भी रह गई हैरान

चप्पे चप्पे पर रहेगी पुलिस तैनात

एसडीएम मवाना ने चेतावनी भरे लहजे में बताया, यदी किसी ने भी सोशल मीडिया या अन्य जगह उन्माद फैलाने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। नगर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात रहेंगी। कुछ स्थानों पर सादी वर्दी में भी पुलिस लगाई जाएगी। ताकी किसी भी उपद्रवी मानसिकता के व्यक्ती की पहचान हो सके। इसलिए सभी को अपने घरों में रहकर ही त्योहारों को मनाना है।

अब पहले से ज्यादा सख्त होगा weekly lockdown, CM ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को दिए निर्देश

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here