भाजपा नेता ​समेत 8 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में घूम रहे थे बाहर, दर्ज हुई FIR

मुुजफ्फरनगर में आठ कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन के बावजूद बाहर घूमते पाया गया तो जिला प्रशासन ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्णय लिया।

0
115

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में होम आइसोलेट किए गए भाजपा नेता समेत आठ मरीजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया ​है। आरोप है कि ये संक्रमित मरीज अपने घर में न रहकर बाहर घूम रहे हैं, जिससे अन्य लोगों को कोरोना संक्रमण होने का खतरा बढ़ गया है। रविवार को आठ मरीजों के खिलाफ महामारी अधिनियम के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें: Meerut: कोरोना के नए 129 केस मिले, संक्रमितों में सिटी मजिस्ट्रेट और चार डॉक्टर भी शामिल

एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति जो होम आइसोलेशन में रह रहे हैं ऐसे व्यक्तियों को निर्धारित समय के लिए होम आइसोलेशन की गाइडलाइन का पालन करना होता है। उन्हें घर से बाहर नहीं निकलना होता है। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में शिकायत प्राप्त हुई है कि कोरोना संक्रमित आठ व्यक्ति होम आइसोलेशन की निर्धारित गाइडलाइन का पालन न करते हुए बाहर घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कंट्रोल रूम में शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल होम आइसोलेशन में होने के बावजूद घर से बाहर घूमने पर उनके विरुद्ध महामारी अधिनियम के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक की हत्या पर विपक्षी दलों में उबाल, कहा— यूपी में कानून व्यवस्था हो चुकी ध्वस्त

संतोष विहार निवासी एक परिवार के चार लोग 23 अगस्त को संक्रमित पाए गए थे। स्वास्थ विभाग ने जब इन्हें कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करना चाहा तो इन्होंने होम आइसोलेट करने की मांग की थी। कहा कि 17 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलेंगे। जबकि पहली सितंबर को उनकी लोकेशन महावीर चौक पर मिली है। संक्रमितों ने बाजार से शॉपिंग भी की। कोविड कंट्रोल रूम पर इनकी शिकायत हुई। सिविल लाइन थाने में पिता, दो पुत्र व पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। एक भाजपा नेता 20 अगस्त को कोरोना संक्रमित मिले थे। इन्होंने भी होम आइसोलेट विकल्प को चुना है, लेकिन आइसालेट होने के बावजूद वह 29 अगस्त को शहर से गांव बहेड़ी गए। इसका बाद उनका जश्न मनाते हुए एक वीडियो प्रशासन को मिला है, जिसके आधार पर इनके खिलाफ शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here