वायरलेस सेट लूटकर बन गए क्राइम ब्रांच के फर्जी अफसर, लोगों को अपने जाल में ​फंसाते थे ऐसे

सहारनपुर जनपद में दो ऐसे युवक पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं, जो क्राइम ब्रांच के फर्जी अफसर ​बनकर लोगों को लूटते थे। पुलिस ने इनके पास से वायरलेस सेट भी बरामद किया है।

0
181

सहारनपुर। अफसर बनकर लोगों पर रौब गालिब करने का शौक रखने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर लोगों से ​मोबाइल और वाहन लूटते थे। इनके पास से एक वायरलेस सेट भी बरामद हुआ है, जो इन्होंने ढाई साल पहले देहरादून से चुराया था। इसे दिखाकर ये दोनों लोगों को ​अपने झांसे में लेते थे, ताकि ये क्राइम ब्रांच के अफसर ही लगें। इसकेे बाद ​ये घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने दोनों को ​गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित का शव बदलने के मामले में हुई ये बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने देहात कोतवाली के क्षेत्र के गांव ज्ञानागढ़, सलेमपुर भूकड़ी और बिशनपुुरा से कुछ संदिग्ध युवकों को उठाया। काफी पूछताछ करने के बाद पता चला कि इनमें से दो युवक खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर रौब गालिब करते हैं। मौका मिलते ही मोबाइल या वाहन लूट लेते हैं। इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। ये दोनों आरोपी कपिल और अमित कुमार निवासी ज्ञानागढ़ हैं। इन दोनों ने 28 अगस्त को क्षेत्र में एक व्यक्ति से मोबाइल सहित अन्य सामान लूटा था। आरोपियों से दो तमंचे, दो मोबाइल और वायरलेस सेट बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि इन्हें फर्जी अफसर बनकर रौब गालिब करने का शौक था। इसके अलावा दोनों शराब और दावत के भी शौकीन हैं।

यह भी पढ़ें: एक नवजात को लेकर था विवाद, युवक ने विवाहिता प्रेमिका को ​दी ये खौफनाक सजा

अमित ने तो अपने शौक पूूरे करने के लिए अपनी कुछ जमीन बेच दी थी। देहात कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जनपद में फर्जी अफसर बनकर लूट और ठगी करने के मामले पहले भी सामने आए हैं। कुछ साल पहले सरसावा क्षेत्र के आरोपियों ने फर्जी इनकम टैक्स की टीम बनाकर चेकिंग के नाम पर चिकित्सक सहित कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर ली थी। रेलवे में फर्जी टीटीई, एसएसपी, आरटीओ, एआरटीओ से लेकर फर्जी खाद्य आपूर्ति अधिकारी भी पुलिस ने पकड़ा है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here