Coronavirus: मेरठ मंडल में 28 अगस्त से शुरू होगा Sero Survey, 20 हजार सैंपल्स की होगी जांच

पश्चिम उत्तर प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण मेरठ मंडल में 28 अगस्त से सीरो सर्वे की शुरुआत की जाएगी

0
268

मेरठ। देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि सरकार की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम लगाने के लिए तरह-तरह की उपाय अपनाए जा रहे हैं। इन्हीं उपायों में सीरो सर्वे भी शामिल है। इसी क्रम में पश्चिम उत्तर प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण मेरठ मंडल में 28 अगस्त से सीरो सर्वे की शुरुआत की जाएगी। हालांकि यह शुरुआत 26 अगस्त की होनी थी। जानकारी के अनुसार मेरठ में यह सर्वे चार दिनों तक चलेगा। इस सर्वे में लोगों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। दरअसल, इस सीरो सर्वे का मकसद लोगों में एंटीबॉडी के डेवलपमेंट का पता लगाना है। ​मेरठ में जिन जगहों पर सर्वे किया जाएगा उनको चिन्हित कर लिया गया है।

 Meerut का IT Park खोलेगा युवाओं के लिए रोजगार के द्वार, Vedavyaspuri बनेगा आईटी हब

देवी-देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाली हीर खान गिरफ्तार

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने सीरो सर्वे के लिए कई टीमों का गठन किया है। इस टीम को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके साथ ही सीरो सर्वे से मेरठ में कोरोना वायरस संक्रमण के कम्युनिटी स्प्रेड की जांच में भी जानकारी मिलेगी। जानकारी के मुताबिक यह 28 अगस्त से शुरू होने वाला सर्वे मेरठ मंडल के तीन जिलों में होगा। मेरठ के अलावा इसमें में बागपत और ग़ाज़ियाबाद को भी रखा गया है।

NCERT की नकली बुक छापने के मामले हुआ चौंकाने वाला खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

Bijnor में गृह-कलेश के चलते महिला ने 3 मासूम बच्चों सहित नहर में लगाई छलांग, रेस्क्यू जारी

इस सीरो सर्वे को लेकर मेरठ मंडल की कमिश्नर की ओर से खास दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस की जांच के लिए मेरठ मंडल में डोर—टू—डोर जांच की गई थी। अब सीरो सर्वे की शुरुआत भी मेरठ मंडल से होने जा रही है। इस सीरो सर्वे में मेरठ से ही 20 हजार लोगों के सैम्पल्स की जांच होगी।

Meerut में तीन जगह गरजा नगर-निगम का बुल्डोजर, अवैध कब्जों पर हुई कार्रवाई

Bagpat में पुलिस मुठभेड़, इनामी बदमाश गिरफ्तार, कई मुकदमों था वांछित

मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजकुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मेऱठ में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर 28 अगस्त से सीरो सर्वे किया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि सीरो सर्वे चार दिन चलेगा, जिसमें लगभग 20 हजार लोगों का सैंपल लिया जाएगा।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here