Corona की खौफनाक स्थिति, मिले संक्रमण के ​218 नए केस, छह की मौत

मेरठ और आसपास के जनपदों में कोरोना ​के 218 नए केस मिले हैं। त्योहारों से पहले इतने संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में अफरातफरी है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने को कहा गया है।

0
131

मेरठ। मेरठ और आसपास (Meerut And Other Districts) कोरोना (Corona) के केस लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को कुल 218 नए मामले आए हैं, वहीं छह लोगों की इस संक्रमण के चलते मौत (Corona Death) हो गई। मेरठ में शनिवार को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 117 नए मामले सामने आए। जबकि तीन मरीजों की मृत्यु की पुष्टि की गई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने (CMO Meerut Dr. Rajkumar) बताया कि शनिवार को 4532 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें से 117 नए संक्रमित मिले हैं। 121 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह अब तक डिस्चार्ज का आंकड़ा 12065 पहुंच गया है। विशेष सैंपलिंग के तहत धार्मिक स्थलों (Religious Places) में एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच कराई गई। कुल 1093 लोगों की जांच में आठ लोग पाजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Bulandshahr: आधे घंटे में एटीएम काटकर 12 लाख साफ कर गए बदमाश, जानिए ये कैसे हुआ

इन जनपदों में इतने मिले संक्रमित मरीज

बागपत जिले में शनिवार को दस लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जबकि सात लोग डिस्चार्ज हुए। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि संक्रमण को रोकने के हर संभव प्रयास प्रशासन के साथ मिलकर स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। बिजनौर जनपद में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई, जबकि पांच और नए संक्रमित मिले है। पांच कोविड संक्रमित मिलने के बाद अब जिले में संक्रमितों की संख्या 3610 हो गई, इनमें से अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। बुलंदशहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कोरोना के 23 नए केस मिले हैं। वहीं एक की मौत हुई है। साथ ही 29 मरीजों कोरोना से ठीक हुए हैं। इस तरह जनपद में कुल संक्रमित 4706 और ठीक हुए मरीजों की संख्या 4307 हो गई है। वहीं 77 लोगों की मौत हो चुकी है और 322 उपचाराधीन हैं।

यह भी पढ़ें: Bijnor: चीनी की बोरियों से भरा 12 टायर वाला ट्रक पलटा, तीन युवकों की दबकर मौत, मच गया कोहराम

मुजफ्फरनगर जिले सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि जनपद के 34 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। सहारनपुर जिले में 15 नए पाजिटिव केस मिले। अब तक 118 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित 8105 में से 6782 मरीज स्वस्थ होने के बाद एक्टिव केस 1205 है। शामली में
14 नए कोरोना के केस सामने आए हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here