West UP Corona Report: खौफ बरकरार, 180 नए संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत

पिछले 24 घंटे में मेरठ जनपद में ​कोरोना के नए 87 मरीज मिले हैं, जबकि मेरठ और आसपास के जनपदों की बात करें तो यहां भी संक्रमण का खौफ है। ​बागपत, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से लोगों में भय बना हुआ है।

0
131

मेरठ। कोरोना (Corona) संक्रमण का खौफ अभी भी कायम है। मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर समेत कई वेस्ट यूपी (West UP) के कई जनपदों में कोरोना के मरीज ​लगातार मिल रहे हैं। पिछले ​24 घंटे में मेरठ में 87 कोरोना के नए मरीज मिले हैं, जबकि मेरठ (Meerut) और आसपास के जनपदों में कुल मिलाकर 180 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। एक मरीज की मौत हो गई है। सीएमओ डा. राजकुमार (CMO Dr. Rajkumar) का कहना है क‍ि शुक्रवार को मेरठ में 87 मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया। 715 सैंपलों की रिपोर्ट (Corona Report) अभी आनी बाकी है।

यह भी पढ़ें: Navratri 2020: यहां हिन्दू और मुस्लिम बंदियों ने रखा देवी का उपवास, जेल में आरती-कीर्तन भी साथ

बुलंदशहर में शुक्रवार को कोरोना के 34 नए मरीज मिले, साथ ही 37 मरीज डिस्चार्ज किए गए, संक्रमितों की संख्या हुई 4262 हो गई है। 3916 मरीज हो चुके ठीक, मरने वालों की संख्या हुई 70 और 276 एक्टिव मरीज का चल रहा इलाज। बागपत जिले में लापरवाही की वजह से फिर कोरोना का संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है। पॉजिटिस केस में बढ़ोतरी हो गई है, जो सही संकेत नहीं है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कई दिनों से कम कोरोना के केस आने से राहत पहुंच रही थी। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 17 लोग कोरोना से संक्रमित मिले है। सभी को कोविड-19 अस्पताल खेकड़ा और अग्रवाल मंडी टटीरी में भर्ती कराया गया है। मेरठ और खेकड़ा कोविड-19 अस्पताल से छह लोग डिस्चार्ज हुए है। सीएमओ ने कहा कि अगर इसी तरह लापरवाही बरती गई, तो कोरोना का संक्रमण ओर भी बढ़ जाएगा। अभी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को मानकर कोविड-19 नियमों का पालन करने से कोरोना से बचा जा सकता है। इस कार्य में हर व्यक्ति की सहभागिता जरूरी है।

मुजफ्फरनगर जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढता जा रहा है। शुक्रवार को जनपद के 42 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि उपचार के बाद स्वस्थ्य होने पर 59 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। स्वास्थ्य विभाग लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहा है। लक्षण नजर आने पर लोगों के सैंपल भी लिये जा रहे हैं। पाजीटिव मिलने पर उपचार दिया जा रहा है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को जनपद के 42 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

यह भी पढ़ें: SP हाईकमान ने Mission 2022 के लिए उम्मीदवार ढूंढ़ने शुरू किए, 26 जनवरी तक ​मांगे आवेदन

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here