meerut: कोरोना की चेन तोड़ने को सड़कों पर उतरा नगर निगम, नगरायु्क्त ने खुद संभाली कमान

लोगों के विरोध के चलते नहीं की गई वैरीकेटिंग, सिर्फ सैनेटाइजेशन से ही तोड़ी जा रही कोरोना की चैन

0
90

meerut: corona की चैन तोड़ने को नगर आयुक्त एक्शन मोड़ में आ गए हैं। रविवार को लॅाकडाउन के दौरान उन्होने खुद सड़कों पर उतरकर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराया, साथ ही ड्युटी से नदारद रहने वाले सफाई नायकों पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी। रविवार को  हॅाट स्पॉट इलाकों को सेनेटाइज किया गया। साथ ही बिना मास्क घरों के बाहर आने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की गई।

meerut: Action मोड़ में नगर निगम, प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई

दरअसल, रविवार को राज्य सरकार ने पूर्ण लॅाकडाउन लगाने के आदेश दिए थे। इसका मुख्य कारण कोरोना संक्रमित इलाकों में साफ-सफाई व सेनेटाइज कराना था। मेरठ में आदेशों का कड़ाई से पालन होता दिखाई दिया। नगर आयुक्त मनीष बंसल स्वयं पूरी व्यवस्था का हाल देख रहे हैं। सेंट्रल मार्केट, सुभाष बाजार, शास्त्रीनगर सहित शहर के तमाम इलाकों में अभियान चलाकर सेनेटाइजेशन कराया गया। नगरायुक्त मनीष बंसल ने बताया कि पूरे दिन अभियान चलाया जाएगा। वार्ड 59 गांधी आश्रम गढ़ रोड इलाके में भी एक एक मकान सेनेटाइज कराया गया। शहर कोतवाली इलाके में पिछले दिनों कई कोरोना संक्रमित मिले हैं। भाजपा नेता अंकुर गोयल ने इस इलाके को सेनेटाइज कराए जाने के लिए नगरायुक्त को पत्र लिखा था। रविवार को कोतवाली के कृष्णा पाड़ा, मोरी पाड़ा, बनियापाड़ा, खारी कुंआ, रस्तौगी की गली, इस्माइल नगर आदि इलाके में भी सेनेटाइज अभियान चलाया।
meerut: ताला तोड़कर अढ़ती के घर लाखों की चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

इलाके नहीं किए जा रहे सील

जिन इलाकों में संक्रमण के केस निकल रहे हैं। संक्रमण की चेन तक बन गयी है, इस बार ऐसे इलाकों को सील करने में कोताही बरती जा रही है। इसको लेकर निगम प्रशासन के एक अधिकारी से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने गोल मोल जवाब दिया। बताया गया कि कुछ दिन पहले नौंचदी के कैलाशपुरी में एक ही कुटुंब के दर्जन भर से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए थे। वहां बेरीकेटिंग करायी गयी थी, लेकिन बाद में लोगों के विरोध के चलते उसको हटाना पड़ गया था। इसी वजह से बेरीकेटिंग नहीं की जा रही है, लेकिन सेनेटाइजन किया जा रहा है।

मवाना में पसरा सन्नाटा

सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड-19 के अनुसार संपूर्ण लॉकडाउन के चलते रविवार को जहां बाजारों में दुकानें बंद रही वहीं सड़कों पर भी सन्नाटा छाया रहा। पुलिस ने नगरपालिका की टीम के साथ मिलकर सरकार द्वारा जारी किए गए कोड नियमों के अनुसार संपूर्ण लॉकडाउन का कड़ई से पालन कराया। कस्बे में नगर पालिका द्वारा हाईवे पर स्प्रे किया गया वहीं थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह राठौर ने सूचना मिलने पर सर्राफा बाजार में जाकर खुली हुई दुकानें बंद कराई तथा पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिए व्यापारियों से अपील की।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here