corona infection: अगर हैं ये लक्षण तो भी करा लें कोरोना की जांच, दूसरी लहर में नहीं लग पा रहा लक्षणों से कोरोना का पता

अब पेट दर्द व उल्टी दस्त भी हो सकते हैं कोरोना के लक्षण, सर्दी जुकाम वाले मरीजों में कम हो रही कोरोना की पुष्टी

0
112

meerut: सर्दी, जुकाम या हल्का बुखार ये covid infection के मुख्य लक्षण माने जाते हैं, लेकिन दूसरी लहर में मरीज पूरी तरह असमंजस में है। क्योंकि कई अन्य लक्षणों वाले मरीज भी कोरोना संक्रमित आ रहे हैं। इससे लोगों में भय का माहोल है। डॅाक्टर्स का मानना है कि दूसरी लहर में कुछ अन्य लक्षण भी सामने आए हैं। यदि मरीज को ऐसा कुछ दिखाई देता है तो वे भी कोरोना जांच करा लें, ताकि समय रहते इंफेक्शन से लड़ा जा सके।

corona update: कोरोना को लेकर यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू, चुनाव प्रचार के दौरान 5 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे एकत्र

(Coronavirus) ने अब एक बार फिर से माहामारी का रुप ले लिया है। रोजाना एक लाख से ज्यादा मरीज पॅाजेटीव आने से स्वास्थय विभाग व सरकार की नींद उड़ी हुई है। 9 अप्रैल को 1 लाख 37 हजार से ज्यादा मामले स्वास्थ्य विभाग ने रिकॅार्ड किए। जो अब तक के सर्वाधिक मामले हैं। चिकित्सकों के मुताबिक अब बदन दर्ज और सिर दर्द के मरीजों में भी कोरोना की पुष्टी हो रही है। जो काभी चिंताजनक है।

पेट दर्द को भी गंभीरता से लेने की जरुरत

चिकित्सकों के मुताबिक पेट दर्द, उल्टी, बदन दर्द और दस्त वाले मरीज को भी कोरोना infection हो सकता है। दूसरी लहर में ऐसे मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा है जिन्हे नजला जुखाम बिल्कुल नहीं है और वे कोरोना इनफेक्टिड हैं। इसलिए चिकित्सकों की सलाह है कि इस तरह के लक्षण भी बॅाडी में ज्यादा दिन तक हैं तो ऐसे मरीज चिकित्सकों की सलाह पर जांच करा लें। ताकि वाइरस से लड़ा जा सके।

डॅा. त्रेहन के मुताबिक दूसरी लहर को हल्के में लेने की बिल्कुल जरुरत नहीं है। ये पहले से कई गुना ज्यादा खतरनाक है। इसलिए मास्क और डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखें। सैनेटाइजर से हाथ साफ करते रहें । साथ ही जब तक बहुत जरुरी न हो घर पर ही रहें। बिना वजह घर से निकलना आपको और आपके परिवार को खतरे में डाल सकता है।

Baike bot ghotala: मवाना में बाइक बोट घोटाले के आरोपी के घर लगाई सील, नोएडा पुलिस ने की कार्रवाई

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here