West UP Corona Update: कोरोना का फिर बढ़ने लगा दायरा, 221 नए संक्रमित ​मरीज मिले

मेरठ समेत ​वेस्ट यूपी के कई ​जनपदों में कोरोना का दायरा बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 221 नए मरीज मिले हैं। सोशल डिस्टेंसिंग में बरती जा रही लापरवाही ​से फिर से कोरोना संक्रमण की स्थि​ति बनने लगी है।

0
238

मेरठ। कोरोनावायरस के मामले में एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। हालांकि मेरठ में कोरोना की संक्रमण दर में गिरावट आई है। गुरुवार को मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के कुल 221 मामले सामने आए हैं। मेरठ में इस रविवार और सोमवार को जहां तीन फीसद से ज्यादा सैंपलों में वायरस मिला, वहीं गुरुवार को रिकार्ड 5528 सैंपलों की जांच में 104 में कोरोना मिला। 63 साल के एक मरीज की मौत हुई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि 48 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। रिकवरी रेट 75.72 फीसद मिला है। 697 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। उधर, मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि गत तीन दिनों में महज एक मरीज की मौत हुई है। प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि निजी अस्पतालों से अब भी गंभीर अवस्था में मरीज रेफर किए जा रहे हैं, जिससे प्रशासन को अवगत कराया गया है।


बिजनौर जिले में गुरुवार को 17 नये रोगी मिले है। जबकि 165 मरीजों ने कोरोना की जंग जीती है। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से 55 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। गुरुवार को जिले में 17 नये केस मिले है। इससे बढ़कर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3519 हो गई है। बुलंदशहर जिले में 36 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। इसके साथ ही 22 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इस तरह जनपद में कुल मरीजों की संख्या 4448 पहुंच गई है। मुजफ्फरनगर में 33 लोगों में कोरोना पाजीटिव की पुष्टि हुई। जबकि 10 मरीज स्वस्थ्य होकर घरों को चले गए।सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना पाजीटिव मरीजों के उपचार में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें: Muzaffanagar: घर में खुशी के माहौल के बीच पत्नी ने कर लिया सुसाइड, दो साल पहले हुई थी शादी

सहारनपुर जिले में कोरोना संक्रमितों के 14 पाजिटिव केस सामने आए हैं जबकि नौ मरीज स्वस्थ हो गए, जिन्हें छुट्टी दे दी गई। जिले में कोरोना से अब तक 111 लोगों की जान चुकी है जबकि 6618 स्वस्थ हो चुके हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि गुरुवार को कोरोना के 14 मरीज सामने आए। जिले में अब एक्टिव केस 1191 हैं। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 7920 हो गया है जबकि इनमें से 6618 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 12 दिन से लापता व्यापारी पंजाब के आश्रम से बरामद, पुलिस ने फिर भी उसे कर लिया गिरफ्तार, जानिए पूरी कहानी

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here