University ने Mphil को कहा अलविदा, students की फीस होगी वापिस, वीसी ने नई शिक्षा नीति जल्द लागू करने के दिए निर्देश

नई शिक्षा नीति के तहत अपग्रेड होंगे पाठयक्रम, छात्रों की फीस होगी वापिस

0
274

meerut। ccs university ने mphil कोर्ष को पूरी तरह इस सत्र में बंद कर दिया है। वीसी नरेन्द्र कुमार तनेजा ने mphil में जिन students ने रजिस्ट्रेशन किया है उनकी पूरी फीस वापस करने का निर्देश दिया है। बता दें कि नई शिक्षा नीति में mphil को बंद करने का निर्णय शिक्षा मंत्रालय ने लिया था। जिसके चलते हजारो students असमंजस में थे।

मेरठ में सर्राफा व्यापारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 10 लाख कैश और 5 किलो चांदी लूटकर फरार हुए बदमाश

ccs university मेरठ में mphil की पढ़ाई स्थापना के समय से 1965 से होती आ रही है। अब तक ccs university  में 22 विषयों में mphil कराई जा रही थी। इस सत्र में भी करीब 2000 रजिस्ट्रेशन mphil में  किए गए थे। उसी को लेकर रजिस्ट्रेशन करने वाले students असमंजस की स्थिति में थे। हजारों students को कोई जवाब university की और से नहीं मिल रहा था। जिस पर मंगलवार को कुलपति ने विराम लगा दिया। कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने ccs university से  mphil को बंद करने का निर्णय लिया है।

अब आकाशीय निगरानी में रहेंगे रेलवे स्टेशन, रेलवे ने 17 आधुनिक ड्रोन का बजट किया आवंटित

अपग्रेड होंगे सभी पाठयक्रम 

कुलपति प्रो. तनेजा ने कहा कि mphil कोर्ष को बंद करने के साथ सभी विभागों के यूजी व पीजी पाठयक्रम को भी नई शिक्षा नीति के तहत अपग्रेड किया जाएगा। university में  एमफिल पाठ्यक्रम बंद होने से अब कई विभागों में शिक्षक अपनी डिग्री को अपग्रेड करने का प्रयास करेंगे, क्योंकि कई विभागों में एमफिल पाठ्यक्रम के आधार पर ही वे अब तक शिक्षक रहे हैं। इसी के साथ university में कई अन्य कोर्ष भी शुरु किए जाने की संभावनाएं है।

हमला करके छुड़ा लिया बलवे का वांटेड, पुलिसकर्मियों को भागकर बचानी पड़ी अपनी जान

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here