university में किसी को corona तो यहां से मिलेगी सूचना, कंट्रोल रुम को किया गया अलर्ट

हर विभाग के दो कर्मचारी देंगे अपने विभाग की कंट्रोल रुम को सूचना

0
658

Meerut । ccs university के  कर्मचारी व रजिस्टार के रसोई को corona positive निकलने के बाद अब university में हड़कंप मच गया है, ऐसे में university के आलाधिाकरी भी अलर्ट हो गए हैं। उन्होनें university में चल रहे कंट्रोल रुम को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है कि किसी के बीमार होने पर कोरोना की जांच टीम को कॉल कर बुलाया जाएगा। साथ ही चेकअप करवाया जाए. इसके लिए हर विभाग से भी दो लोगों को जिम्मेदारी सौंपी है कि वो अपने विभाग मेंcorona positive होने वाले व्यक्ति की सूचना पहले कंट्रोल रुम को दे, ताकि सभी की सुरक्षा का ख्याल रखा जा सके.

गहराने लगा सुशांत की मौत का राज, पड़ोसी महिला का खुलासा 13 जून को नहीं हुई थी कोई पार्टी

कुलपति ने दिए निर्देश

वीसी ने सभी विभागों के दो लोगों को जिम्मेदारी सौंपी है, अगर उनके विभाग में कोई बीमार हे तो कंट्रोल रुम को बताया जाए, इसके अलावा अगर कोई जुकाम व खांसी जैसी बीमारी से बीमार है तो ऐसे व्यक्ति को दो तीन दिन के लिए घर पर ही रहने के लिए कहा जाए। जब वो ठीक हो तभी उसे बुलाया जाए, इसके अलावा किसी को लगता है तो उसका कोरोना टेस्ट भी करवाया जाए। ताकि उन कर्मचारियों की व साथियों सभी की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए, इसके साथ ही जो भी बीमारी के बाद ठीक होकर आए वो भी अपना ख्याल रखें, इसके साथ ही ये भी कहा है कि अपने पानी की बोतल जरुर अलग रखे, मास्क व सेनिटाइजेशन का पूरा ध्यार रखा जाए, सभी को हिदायत दी है कि वो बाजार के खाने को अवाइड करें, खुले में रखा न खाए इन सभी बातों का ध्यान रखे ताकि किसी university के अंदर कोरोना को समय रहते रोका जा सके।
Meerut DM ने की Corona कार्यों की समीक्षा, Health Department को दिए कड़े निर्देश

वीसी ने ऐसे कर्मचारियों को तीन चार दिन के लिए होम कोरनटाइन होने की सलाह दी है जो एफिलिएशन विभाग के कर्मचारी के टच में आए थे। ताकि उस व्यक्ति की तबीयत का भी पता लग सके इसके साथ ही किसी को कोई नुकसान न हो, ऐसे में सभी को अपनी सुरक्षा रखने की सलाह दी है, वीसी प्रो. तनेजा के अनुसार अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो उसको दो तीन रेस्ट करना होगा, क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए कोरनटाइन होना ही बेहतर उपाय है, इसके साथ सभी को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए भी डाक्टर की बताई चीजें लेने की सलाह दी जा रही है, बाकी अगर कोई ऐसा मिलता है तेा उसका चेकअप कराया जाएगा.

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here