परीक्षा को लेकर university में तैयारी पूरी, नहीं तय हो पाए परीक्षा केन्द्र

नकल विहीन परीक्षा कराने पर रहेगा जोर, नकलची पर होगी सख्त कार्रवाई

0
919

Meerut। एक सितम्बर से होने वाली फाइनल इयर की मुख्य परीक्षाओं को लेकर अब ccsu में तैयारियां शुरू कर दी गई है, बता दें सीसीसयू में परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि  अभी तक परीक्षा केंद्र नहीं तय हो पाए है, सोमवार को फिलहाल वीसी ने पुराने केंद्रों की लिस्ट को चेक करने के लिए कहा है। इन पुरानी सूची को चेक करने काे कहा है कि देखा जाए कोइ ऐसा केंद्र तो नहीं जो डिबार हुआ हो या फिर जहां की व्यवस्था में दिक्कतें आई हो सारा रिकॉर्ड देखने के लिए कहा गया है।

university में किसी को corona तो यहां से मिलेगी सूचना, कंट्रोल रुम को किया गया अलर्ट

कब बनेंगे केन्द्र

university  में देा दिन तक पुरानी सूची के केंद्रों को चेक करने के लिए कहा गया है। साथ ही पुराने केंद्रों को खंगालने बाद ही चेक किया जाएगा कि कितने केंद्र बनाने लायक है, इसके बाद ही अगर नए केंद्र बनाने है तो उनको जाेडा जाएगा, ऐसा बताया जा रहा है देा दिन में केंद्र बनाने की प्लानिंग चल रही है, क्योकि एक सितम्बर से परीक्षा शुरु हैं, ये भी कहा गया है कि ये भी देखा जाए कि केंद्र मिसमेच न हो जाए यानि एक ही केंद्र पर कई एग्जाम न हो एक साथ कहीं भीड़ न हो, ये सभी चेक करने के लिए कहा है, केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे ठीक होने चाहिए इसका भी चेक किया जाए कहा गया है. रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा ने बताया कि दो िदन में केंद्र बना दिए जाएंगे।
गहराने लगा सुशांत की मौत का राज, पड़ोसी महिला का खुलासा 13 जून को नहीं हुई थी कोई पार्टी

साथ ही रजिस्ट्रार ने बताया की डिबार केंद्रों की सूची पहले से बना ली गई है। किसी भी डिबार केन्द्र को फिर से सूची में नहीं रखा जाएगा। इसके अलावा परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए पूरी तैयारी है। किसी भी नकलची को किसी कीमत पर नहीं बक्सा जाएगा। इसके अलावा सभी केन्द्रों पर परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में होगी।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here