पत्नी को घर से पीटते-पीटते सड़क पर ले आया पति और फिर बोल दिया Teen Talaq

बुलंदशहर में सड़क पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज के ​लिए उत्पीड़न और मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

0
74

बुलंदशहर। Bulandshahr News तीन तलाक (Triple Talaq) पर कानून बनने के बाद भी महिलाओं (Muslim women) की स्थिति में ज्यादा फर्क नहीं आया है। वेस्ट यूपी (West UP) में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें पति को ​कानून का खौफ नजर नहीं आ रहा है। बुलंदशहर (Bulandshasr) कोतवाली क्षेत्र में पति ने शुक्रवार को अपनी ​पत्नी के साथ विवाद (Husband Wife Dispute) के बाद मारपीट की। पहले पति ने घर में पीटा और उसके बाद पीटते-पीटते वह उसे सड़क पर ले आया। पत्नी के जबरदस्त विरोध के बाद पति ने उसे तीन तलाक (Teen Talaq) कह दिया। इसके बाद विवाहिता के मायके वालों ने विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी। महिला ने ​पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा (FIR) दर्ज कराया है।

बुलंदशहर शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आदिल नगर की रहने वाले निशा का कहना है कि उसका निकाह हापुड़ के मोहल्ला मजीदपुरा के सहवाज के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उस पर अतिरिक्त दहेज का दबाव बना रहे थे। जब उसने इनकार किया तो पति और ससुराल वालों ने उसको परेशान करना शुरू कर दिया। 14 जून को विवाद बढ़ने पर उसके साथ मारपीट की गई तो वह अपने मायके आ गई।

विवाहिता का आरोप है कि उसका पति फिर से उसे ले गया। कुछ दिन ठीक रखने के बाद आरोपी ने उसे फिर से मारना-पीटना शुरू कर दिया। 10 दिन पहले आरोपी ने उसे कमरे में बंद करके खूब पीटा। इसके बाद घर से बाहर निकाल दिया। जब वह सड़क पर आ गई तो आरोपी ने तीन बार उसके तलाक बोला और अपने घर का गेट बंद कर दिया। शहर कोतवाली प्रभारी अखिलेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पति समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच—पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here