दुल्हन की हुई मौत, बहन ने की दूल्हे से शादी

0
67

इटावा। विवाह समारोह में दुल्हन के बीमार पड़ जाने और निधन हो जाने के बाद वर-वधू के परिवारों ने मिलकर दूल्हे संग दुल्हन की बहन की शादी करा दी। इटावा जिले के भरथना के समसपुर में हुई यह घटना दो दिन पहले की है। वरमाला पहनाए जाने और अन्य रीति-रिवाजों को पूरा किए जाने के बाद वर-वधू फेरे लगाने की तैयारी में थे, तभी दुल्हन सुरभि अपने होने वाले पति मंजेश कुमार के बगल में गिर गई।

UP में 6 माह तक सरकारी कर्मचारी नहीं कर सकेंगे हड़ताल, ESMA लागू

तभी डॉक्टर को मंडप में बुलाया गया, जिसने आकर दुल्हन को मृत करार दिया। मौत की वजह दिल का दौरा पड़ना बताया। देखते ही देखते शादी का जश्न मातम में बदल गया। सुरभि के भाई सौरभ ने कहा, “हमें नहीं पता था कि उस स्थिति में क्या करना है। दोनों परिवार एक साथ बैठे, तो किसी ने सुझाव दिया कि मेरी छोटी बहन निशा की शादी दूल्हे से करा दी जाए। परिवारों ने इस पर चर्चा की और दोनों सहमत हो गए।”

सिर्फ भारत में ही क्यों फैल रहा ब्लैक फंगस?, जानें विशेषज्ञों की राय

सुरभि के शव को दूसरे कमरे में रखा गया और मंजेश की शादी निशा के साथ करा दी गई। शादी के बाद जब बारात चली गई, तो सुरभि का अंतिम संस्कार किया गया। सुरभि के चाचा अजब सिंह ने कहा, “यह हमारे परिवार के लिए एक कठिन समय था। एक बेटी कमरे में मृत पड़ी थी और दूसरी बेटी की शादी दूसरे कमरे में की जा रही थी। हमारे सामने इस तरह की परिस्थिति कभी नहीं आई, जब शादी की खुशी और मौत का गम साथ मनाना था।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here