Bhim Army Chief चंद्रशेखर आजाद पर मुकदमा, धारा 144 और महामारी एक्ट के खिलाफ जाने के आरोप

हाथरस केस सियासी मंच बन गया है। सरकार और विपक्षी दलों के बीच आरोप—प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। पीड़ित और आरोपी पक्ष के समर्थन में लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ऐसे में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और अन्य करीब 400 लोगों के खिलाफ हाथरस में मुकदमा दर्ज किया गया है।

0
255

हाथरस। Hathras News हाथरस केस (Hathras Case) में अब राजनीति मुकर हो गई है। सरकार (UP Government) और विपक्षी दलों (Opposition Parties) के बीच इस घमासान में पीड़ित परिवार ​को निष्पक्ष न्याय मिलेगा, इस पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं, क्योंकि पीड़ित और ​आरोपी पक्ष के समर्थकों ने जिस तरह प्रदर्शन शुरू कर रखे हैं, उससे स्थिति जल्दी ही सामान्य होती नहीं दिखाई दे रही। ताजा स्थिति यह है कि भामी ​आर्मी (आजाद समाज पार्टी) संस्थापक चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army Chief Chandra Shekhar Azad) और 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट और आईपीसी की कई धाराओं के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर हाथरस (Hathras) में सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के आरोपों के साथ मामला दर्ज (FIR) किया गया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रशीद मसूद का निधन, कोरोना से पीड़ित थे पूर्व केन्द्रीय मंत्री

रविवार को चंद्रशेखर हाथरस कांड में मृतक युवती के परिजनों से मिलने के लिए उनके घर गए थे। इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थन भी उनके साथ थे और पुलिस प्रशासन से भी नोंकझोंक हुई थी। चंद्रशेखर ने कहा था कि चंदपा कांड में सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। हाथरस के जिलाधिकारी की कार्यशैली ऐसी है कि वे आने वाले समय में बिटिया के परिवार को ही आरोपी बना सकते हैं। उन्हें सीबीआई जांच पर कतई भरोसा नहीं है। इस मामले की सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त दो जजों की निगरानी में जांच होनी चाहिए। उन्होंने परिवार की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि या तो परिवार को वाई श्रेणी सुरक्षा मिले, वरना विधानसभा घेरी जाएगी और मुख्यमंत्री को चैन से सोने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज बेटी के घर आने वालों को रोकने के लिए जितनी पुलिस लगाई है। पुलिस तो अपराधियों की सुरक्षा में लगी है। इसी कांड के बाद हर दो किमी पर अपराधियों के समर्थन में पंचायतें हो रहीं हैं। उन्हें नहीं रोका जा रहा।

यह भी पढ़ें: Meerut में Corona के नए 134 केस मिले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा ​10,000 के पास

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here