social media भी राममय, भगवा रंग में रंगे facebook twitter watsap , हर 5 सेकेंड में राम मंदिर को लेकर पोस्ट

0
286

बरेलीः  5 august सिर्फ देश के लिए ही नहीं बल्कि देश के बाहर रह रहे भारतीयों के लिए भी ऐतिहासिक दिन है। social media प्लेफार्म पर हर 5 सेंके़ड में राम मंदिर की पोस्ट की जा रही है। विदेशों में बैठे भारतीय लोग भी आज जश्न मना रहे हैं। facebook twitter watsap पूरी तरह राममय हो गई  है। ज्यादातर पोस्टों को भगवा रंग से सजाया गया है।

social media पर जहां एक राम के भजनों की एड़िटिंग कर वीडियो डाली जा रही है, वहीं 1990 में  की भी वीडियो की भरमार है। ayodhya में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली और उसमें मृत कारसेवकों के पार्थिव शरीर का भयावह मंजर के भी वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैै। इसमें दिवंगत परमहंस रामचंद्र दास, पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी, दिवंगत अशोक सिंहल, लालकृष्ण आडवाणी, साध्वी ऋतंधरा, साध्वी उमा भारती आदि के भाषणों का अंश है। उत्साहित कारसेवकों के विवादित ढांचा पर चढऩे व उसे गिराने वाले वीडियो भी साझा किए जा रहे हैै। वाट्सएप पर अधिकतर ग्रुप भगवामय हो गए हैं।

प्रभु श्रीराम का चित्र, भगवा झंडा के स्टीकर व फोटो ‘जय श्रीराम’ लिखकर भेजे जा रहे हैं। एक से दूसरे ग्रुप में भेजा जा रहा है।वाट्सएप, फेसबुक व टिवटर के जरिए आज बुधवार को लोगों को घरों में कम से कम पांच दीपक जलाने की अपील की जा रही है। दीपक जलाकर हनुमान चालीसा व सुंदरकांड पाठ करके श्रीराम मंदिर निर्माण निर्विघ्न संपन्न होने की कामना करने का आग्रह भी हो रहा है।

social media  पर रामभक्त व अन्य राजनीतिक दलों से जुड़े लोग अपने घरों पर भी भगवा झंडा लहरा रहें हैं। साथ ही जय श्रीराम के उदघोष के साथ वीडियो अपलोड किया जा रहा है। एक सर्वे के अनुसार हर पांच सेकेंड में राम मंदिर से जुडी पोस्ट social media  पर डाली जा रही है। अयोध्या के लाइव प्रसारण की पोस्टों की भी social media  पर भरमार है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here