Baghpat में ​दाढ़ी रखने पर दरोगा Suspend, जानिए यह पूरा मामला

बागपत थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली को बिना अनुमति दाढ़ी रखने के कारण निलंबित कर दिया गया है। एसपी अभिषेक सिंह ने इंतसार अली का निलंबन किया है।

0
302

बागपत। Baghpat News, पुलिस विभाग (Police Department) में बिना ​अनुमति के दाढ़ी नहीं रख सकते। इसी वजह से बागपत के थाना रमाला (Ramala Police Station) में तैनात उप निरीक्षक इंतसार अली (Sub Inspector Intsar Ali) को निलंबित (Daroga Suspend) कर दिया गया है। सहारनपुर (Saharanpur) के मूल निवासी इंतसार अली यूपी पुलिस (UP Police) में एसआई (SI) के पद पर भर्ती हुए थे। पिछले तीन साल से वह जिले (Baghpat District) में कार्यरत हैं। लॉकडाउन (Lockdown) से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती की गई थी। पुलिस विभाग के नियमों के विपरीत लंबी दाढ़ी रखने को लेकर चर्चा में आए दरोगा इंतसार अली एसपी (SP) के सामने विभागीय कार्य से गए थे। एसपी बढ़ी दाढ़ी देखकर उन्हें निलंबित कर दिया।

विभाग की अनुमति के बगैर दाढ़ी रखने पर दारोगा इंतसार अली को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई एसपी ने की है। चूंकि तीन बार हिदायत देने के बाद भी दारोगा दाढ़ी नहीं कटवा रहे थे। दारोगा इंतसार अली रमाला थाने में तैनात हैं। उन्होंने अपने चेहरे पर दाढ़ी रख रखी है। एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि दारोगा इंतसार अली विभाग की अनुमति के बिना चेहरे पर दाढ़ी रख रहे थे। तीन बार उन्हें दाढ़ी कटवाने की हिदायत वह स्वयं दे चुके थे, लेकिन उसके बावजूद वह उनके निर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे इसलिए उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।

दरअसल, पुलिस में किसी भी धर्म के व्यक्ति को यदि दाढ़ी रखनी होती है तो विभाग से अनुमति लेनी पड़ती है। उधर, दारोगा इंतसार अली का कहना है कि एक साल में वह तीन बार एसपी और आइजी कार्यालय में दाढ़ी रखने के लिए अनुमति मांग चुके हैं, लेकिन उनका पत्र लंबित पड़ा हुआ है। वह जब एसपी के सामने गए थे तो एसपी ने उन्हें देखकर कहा कि हिदायत के बाद भी दाढ़ी नहीं कटवाई है क्यों न तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई कर दी जाए।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here