Baghpat के निलंबित दरोगा इंतसार अली ने कटवाई दाड़ी, SP ने की बहाली, उलेमाओं ने जताई नाराजगी

सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली की दाढ़ी का मामला निबट गया है, क्योंकि उन्होंने दाढ़ी कटवा ली है। इसके बाद एसपी बागपत ने उनका निलंबन वापस ले लिया। भविष्य में इंतसार ने पुलिस विभाग के नियमों को पालन करने की भी बात कही है।

0
258

बागपत। जनपद के रमाला थाने में तैनात जिस ​सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली (Sub-Inspector Intsar Ali) को बिना अनुमति दाड़ी बढ़ाने (Beard Case) के कारण निलंबित (Suspend) कर दिया था, एसपी ने उनकी बहाली कर दी है। वह अपनी ड्यूटी पर ​लौट आए हैं। दाड़ी कटवाने के बाद निलंबन वापस होने पर सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली एसपी आफिस में सेल्यूट करने पहुंचे। हालांकि जमीयत उलेमा के पदाधिकारी दाड़ी प्रकरण पर नाराज हैं और ​उन्होंने बहाली होने से पहले डीएम शकुंतला गौतम (DM Shakuntla Gautam) और एसपी अभिषेक सिंह (SP Abhishek Singh) से बातचीत करके अपनी नाराजगी भी जाहिर की। ​

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में बिजली विभाग लोगों को देने जा रहा ये तोहफा, खबर पढ़ेंगे तो खुश हो जाएंगे

बागपत जनपद के रमाला थाना में नियुक्त रहे सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली ने अफसरों के निर्देशों का पालन करते हुए अपनी दाड़ी कटवा ली। साथ ही भविष्य में पुलिस विभाग के नियमों का पालन करने का आश्वासन दिया है। इंतसार ने निलंबन से बहाल होने पर एसपी के समक्ष प्रत्यावेदन किया। एसपी ने सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली को निलंबन से बहाल कर दिया है।

बागपत के रमाला थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली को बिना अनुमति लंबी दाड़ी रखने पर निलंबित कर दिया गया था। सहारनपुर निवासी इंतसार अली यूपी पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुए थे। पिछले तीन साल से वह जिले में कार्यरत हैं। लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी।

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि विभाग में मूंछ बिना अनुमति रख सकते हैं, लेकिन सिख समुदाय के पुलिसकर्मियों को छोड़कर अन्य सभी को दाड़ी रखने के लिए विभागीय अनुमति लेनी होती है। इंतसार अली को दो बार विभागीय अनुमति लेने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। लगातार विभागीय नियमों की अनदेखी के चलते निलंबन की कार्रवाई की गई थी। इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। अब सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली की बहाली कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: अस्पताल संचालक के बेटे ने ​Receptionist को ​बाथरूम में खींचने का किया प्रयास, भेजी अश्लील वीडियो, जमकर हंगामा

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here