Ozone Man मांगेराम को मिला Bollywood का साथ, पर्यावरण की मुहिम में जुड़ना चाहते हैं ये कलाकार

अमरोहा के चौहान मॉडल नाम से मशहूर इस मॉडल ने पर्यावरण संरक्षण की मानों जैसे दिशा ही बदल दी है

0
253

अमरोहा। कौन कहता है, आसमां में सुराख नहीं हो सकता! एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो…!! दुष्यंत कुमार की ये पंक्तियां अक्सर दोहराई जाती हैं, लेकिन इन पंक्तियों को सही मायनों में चरितार्थ कर दिखाया है, उत्तर प्रदेश के एक अफसर मांगेराम चौहान ने। देश में प्रदूषण का दानव जब मानव जीवन को लीलता जा रहा है और उसने जलवायु परिवर्तन जैसी विकट समस्या को जन्म दे दिया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश का यह अफसर अपने प्रयासों से मानों आसमान में ही सुराख करने में जुटा है।

 लोगों में प्रकृति प्रेम की भावना भरता UP एक अफसर, समझाता है बूंद-बूंद का महत्व

Meerut में 180 नए Corona केस, ICU वार्ड फुल, सं​क्रमितों का आंकड़ा 7000 के पार

अमरोहा के नक्शे में हरियाली का रंग भर दिया

यहां हम बात कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में तैनात उपजिलाधिकारी मांगेराम चौहान की। दरअसल, मांगेराम चौहान ने न केवल अपने प्रयासों से केवल अमरोहा के नक्शे में हरियाली का रंग भर दिया है, बल्कि अपने प्रदेश और देश को पर्यावरण संरक्षण का एक नायाब मॉडल भी​ गिफ्ट किया है। अमरोहा के चौहान मॉडल नाम से मशहूर इस मॉडल ने पर्यावरण संरक्षण की मानों जैसे दिशा ही बदल दी है। यह ‘अमरोहा के चौहान मॉडल का ही नतीजा है कि जिले में अब तक 10 हजार से ज्यादा पौधे लगाए चुके हैं। दरअसल, मांगेराम चौहान का यह मॉडल चर्चा में अचानक तब आया जब उन्होंने अपनी तैनाती के दौरान तहसील में पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाना शुरू कर दिया।

STF ने माफिया अतीक अहमद के बेटे दो लाख के इनामी उमर की तलाश में Meerut में डाली दबिश

बिजली बिल कलेक्शन के जरिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रहा PVVNL: MD बंगारी

बॉलीवुड अभिनेताओं ने उनको काम की तारीफ

अमरोहा के चौहान मॉडल का ही प्रभाव है कि अफसर, नेता और सामाजिक संगठनों के साथ अब बॉलीवुड एक्टर भी उनकी मुहिम में शामिल होना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर SDM मांगेराम के पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों से जुड़े किस्से पढ़ बॉलीवुड के कई अभिनेताओं ने उनको काम की तारीफ की है और इस मुहिम में उनके साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलने की बात भी कही है। हाल ही में @uplivenewscom के यूट्यूब चैनल पर ब्रॉडकास्ट SDM मांगेराम चौहान के “वृक्ष सुरक्षा बंधन” संबंधी वीडियो को काफी सराहा गया है।

Bijnor नगर पालिका के चेयरमैन के यहां गोकशी पर हुई बड़ी कार्रवाई, दो दरोगा समेत आठ पुलिसकर्मी नपे

Malaysia से बीमार बेटे की देश वापसी के लिए भटक रहे परिजन, डेढ़ महीने से नहीं हो रही उनकी सुनवाई

‘अमरोहा के चौहान मॉडल’ से जुड़ने की इच्छा जताई

बॉलीवुड के दमदार एक्टर मंगल सिंह ढिल्लों ने वी​डियो पर कमेंट कर SDM मांगेराम चौहान के कार्यों और उनके अमरोहा मॉडल की न केवल प्रशंसा की, बल्कि पर्यावरण की इस मुहिम से जुड़ने की इच्छा भी जताई। SDM मांगेराम बताते हैं कि मंगल सिंह ढिल्लों और अरविंद कुमार बघेल समेत कई बड़े कलाकारों ने उनके पर्यावरण बचाओं संबंधी कार्यों को सराहा है और ‘अमरोहा के चौहान मॉडल से जुड़ने की इच्छा जताई है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here